Ranchi:अपहृत नाबालिग को पुलिस ने किया बरामद,दुष्कर्म की आशंका,पुलिस ने कराया मेडिकल,आरोपी फरार

राँची।राजधानी राँची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में 21 मई से लापता नाबालिग को जगन्नाथपुर थाने की पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिया है। तीन दिन बाद बरामद नाबालिग की पुलिस ने मेडिकल जांच कराई है। नाबालिग के साथ दुष्कर्म होने की बात सामने आ रही है। हालांकि नाबालिग का बयान दर्ज नहीं हो सका। वगीं इसकी पुष्टि मेडिकल जांच के बाद ही होगी। इस संबंध में जगन्नाथपुर थाने की पुलिस ने सीडब्ल्यूसी राँची को भी सूचना दे दी है। जगन्नाथपुर थाने में आसिफ नाम के युवक के विरुद्ध अपहरण की प्राथमिकी नाबालिग के पिता ने दर्ज कराई थी। पुलिस ने आसिफ की गिरफ्तारी के लिए उसके घर व अन्य छिपने वालों पर छापेमारी की। लेकिन वह फरार मिला। इधर जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि नाबालिग का मेडिकल कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही दुष्कर्म की पुष्टि हो पाएगी। नाबालिग का कोर्ट में बयान अभी नहीं हुआ है। गुरुवार को कोर्ट में उसका बयान भी दर्ज कराया जाएगा।वहीं मेडिकल बोर्ड गठन कर नाबालिग लड़की का मेडिकल किया गया है।

अपहरण के आरोपी ने बड़ी बहन को भी दी थी धमकी, तुम्हें भी कर दूंगा गायब

नाबालिग के अपहरण का केस उसके पिता ने जगन्नाथपुर थाने में 22 मई को दर्ज कराया था। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया था कि उनकी नाबालिग पुत्री 21 मई से लापता है। वह अपनी बड़ी बहन के साथ कबाड़ चुनती थी। 21 मई को भी वह कबाड़ चुन आई थी। अपना सामान एक दुकान के सामने रख हाथ-मुंह धोने गई थी। फिर पीने का ठंडा पानी लाने की बात कह बोतल लेकर निकली। उसी दौरान आसिफ नाम का युवक बाइक से आया और उसे साथ घर पहुंचाने की बात कर अपने साथ ले गया। लेकिन ना तो वह घर पहुंची और ना ही वापस दुकान के पास आई। जब नाबालिग घर नहीं लौटी तो उनकी बड़ी बेटी ने आसिफ से पूछताछ की। आसिफ ने पहले तो नाबालिग की बड़ी बहन के साथ बदसलूकी की, फिर कहा कि उसने उसकी छोटी बहन को छोटी बहन को जैसे गायब किया है, उसी तरह उसे भी गायब कर देगा। उनलोगों ने नाबालिग को काफी ढूंढ़ा, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद जगन्नाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई।

इधर बाल अधिकार कार्यकर्ता बैद्यनाथ कुमार ने डीजीपी और डीजी सीआईडी को पत्र लिख कहा है कि मामले में जगन्नाथपुर थाना की ओर से त्वरित कार्रवाई नहीं की गई।इस मामले में जाँच कर दोषी पुलिस वाले पर कार्रवाई करने की मांग की है।

मामला डीएसपी के संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई शुरू हुई !

मिली जानकारी के मुताबिक,नाबालिग को हटिया चांदनी चौक के पास से आरोपी ने रविवार की शाम में ले गया था।सोमवार को जब पीड़िता के पिता ने जगरनाथपुर थाना में जाकर बोला तो पुलिस ने हल्के में लिया और कहा जाओ आ जायेगी कहीं गई होगी।दूसरे दिन मंगलवार को भी थाना गया।उसके बाद पिता ने एक स्थानीय जनप्रतिनिधि को बताया की उसकी बेटी का अपहरण हुआ है।तब इसकी जानकारी हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा को दी गई।डीएसपी ने तुरन्त मामले को संज्ञान में लिया और कार्रवाई शुरू की।मंगवालर को आरोपी के घर पुलिस पहुँचीं।उसके बाद आरोपी के एक परिजन को हिरासत में लिया है।देर शाम लड़की को भी बरामद किया।आरोपी की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।