रिमांड अवधि हुआ पूरा,गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव भेजा गया जेल,छह दिनों की रिमांड अवधि में हुई पूछताछ…कई राज खोलें हैं..

राँची।झारखण्ड एटीएस की ओर से रिमांड पर लिए गए गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को आज जेल भेज दिया गया। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद विशेष अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया। अमन श्रीवास्तव गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव का बड़ा बेटा है। पिता की हत्या किए जाने के बाद वह अपराध की दुनिया में आया। लंबे समय से वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था। अमन श्रीवास्तव को 16 मई को गिरफ्तार किया गया। एटीएस टीम ने महाराष्ट्र एटीएस के सहयोग से वासी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तारी के बाद उसे मुंबई कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। साथ ही उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर राँची लाया गया था। ट्रांजिट रिमांड की अवधि खत्म होने से पहले उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एटीएस अदालत में बीते गुरुवार को पेश किया गया था,जहां से उसे जेल भेज दिया गया था। इसके बाद एटीएस को अमन श्रीवास्तव को छह दिनों की रिमांड पर भेजा गया। एटीएस ने उससे मुख्यालय ले जाकर पूछताछ की है।

गौरतलब है कि झारखण्ड के हजारीबाग, रामगढ़, लोहरदगा, चतरा, लातेहार और राँची में दहशत का प्रयाय रहे गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के खिलाफ अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट और किडनैपिंग के 23 मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी।

अमन श्रीवास्तव के पिता सुशील श्रीवास्तव की हत्या 2 जून 2015 को हजारीबाग कोर्ट में कर दी गयी थी। सुशील श्रीवास्तव को उस दिन पेशी के लिए लेकर आया गया था। सुशील श्रीवास्तव की हत्या भोला पांडेय गिरोह ने की थी। इस हत्याकांड के बाद अमन अपराध की दुनिया में आया। बता दें कि वह वकालत की पढ़ाई कर रहा था। लेकिन पिता की हत्या के बाद उसने गैंग की कमान संभाली।