पति ने फोन पर बात करने पर टोका तो फंदे लटककर नवविवाहिता ने की आत्महत्या, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप….

बोकारो/बेरमो। गोमिया के बेंदी गांव में नवविवाहिता का शव उसके ही कमरे में पंखे से झूलता हुआ मिलने से हड़कंप मच गया। गोमिया प्रखंड के सीधाबारा पंचायत के बेंदी गांव में मंगलवार को नवविवाहिता रानी देवी का शव फंदे से लटकता मिला।घटना की जानकारी मिलते ही चतरोचट्टी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच में भी जुट गई है। स्थानीय लोग पति के साथ विवाद को आत्महत्या का कारण बता रहे हैं। हालांकि पुलिस हर पहलू पर बारीकी से जांच कर रही है।

इस सम्बंध में ससुर निर्मल महतो ने बताया कि पति के साथ आपसी मतभेद होने के कारण बहु ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि बेटे की शादी नौ महीने पहले दो जुलाई को हुई थी। शादी के दो महीने बाद ही बेटा राजेंद्र काम करने हैदराबाद चला गया था।

वहीं पति ने बताया कि दो दिन पहले ही वह हैदराबाद से लौटा है, बीती रात पत्नी से मोबाइल में बातचीत को लेकर थोड़ा विवाद हुआ था, जिसके बाद ऊपर के कमरे में सोने चला गया। सुबह जब सो कर उठा तो पता चला कि पत्नी के कमरे की खिड़की और दरवाजा दोनों अंदर से बंद है।कई बार आवाज देने के बाद भी जब पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला तो बाहर से खिड़की को तोड़ा गया। अंदर झांकने पर देखा कि पत्नी रस्सी के सहारे पंखे से झूल रही है। जिसकी सूचना आनन-फानन में पहले घर के सदस्यों और आस-पास के लोगों को दी। इसके बाद तुरंत घटना की जानकारी पुलिस और पत्नी के रिश्तेदारों को दी।

वहीं सूचना मिलते रानी देवी के घरवाले जब मौके पर पहुंचे तो ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगा जमकर हंगामा करने लगे, जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हो गए। रानी की मां सुमित्रा देवी और चाची शकुंतला देवी ने बताया कि गांव वालों के माध्यम से बेटी की मौत की सूचना मिली।दोनों ने पति राजेंद्र कुमार महतो एवं रिश्तेदारों पर विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और साजिशन हत्या कर शव को टांगने का आरोप लगाते हुए पुलिस से जांच करने की मांग की। पुलिस परिजनों के बयान को दर्ज कर घटना के अनुसंधान में जुट गई है।

इधर थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि शव रस्सी के सहारे कुंडी से पंखे पर टंगा था जिसे पुलिस की मौजूदगी में उतारा गया। शव के गर्दन में रस्सी के गहरे निशान मौजूद हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मायके पक्ष द्वारा दिए आवेदन के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।