Jharkhand:गांडेय और बेंगाबाद थाना क्षेत्र से 9 साईबर अपराधियों को साइबर पुलिस ने दबोचा.

गिरिडीह।गुप्त सूचना के आधार पर एक बार फिर गिरिडीह पुलिस की टीम ने कुल 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्राधिकार पदाधिकारी एक टीम गठित कर कांड संख्या 4 / 20 के तहत बेंगाबाद और गांडेय ब्लॉक के अलग अलग स्थानों से कुल 9 साईबर अपराधियों को पकड़ने में सफलता पाई। जिसकी सूचना प्रशिक्षु आईपीएस हारिश बिन जमा ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता आयोजित कर जानकारी दी।

बताया गया कि इस घटना में शिबू रवानी, संजय कुमार पंडित,अजय कुमार पंडित, अशोक पंडित, विक्की मंडल, उदय मंडल, रंजीत सोनार, मुकेश मंडल शामिल हैं। इन लोगों के पास मोबाईल फोन, आधार कार्ड के अलावे और कई तरह के कागज़ात मिले। इनके के द्वारा लोगों को फ्रॉम एप्प के माध्यम से मैसेज कर साईबर ठगी करना, गलत बोल कर लोगों से बहला कर ठगी करना, एटीएम से पैसा निकालना, सीएसपी का प्रयोग करके ठगी करना आदी शामिल हैं।

बताया गया कि एक अपराधी मुकेश मंडल द्वारा कई मोबाइलों को चोरी कर दूसरे के पास बेचने का भी काम करता था। उन्हीं के साथी रंजीत सोनार के पास बेची गई मोबाइल से उनके अपराधिक घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने आश्वासन देते हुए कहा कि साइबर अपराध के खिलाफ पुलिस मुस्तैद है। गिरिडीह जिले को जल्द साईबर करने वालों से मुक्त किया जाएगा। मौके पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन, साईबर थाना प्रभारी सुरेश मंडल,आदि पुलिस उपस्थित थे।