सेक्स रैकेट का बड़ा खुलासा:61 युवतियां और 39 युवकों को पकड़ा,चर्चित मॉल में चल रहे 8 स्पा सेंटरों पर पुलिस का छापा…

डेस्क टीम:गाजियाबाद पुलिस आयुक्त की बड़ी कार्रवाई में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का खुलासा हुआ है।पुलिस ने पैसिफिक मॉल के 8 स्पा सेंटरों से छापेमारी के दौरान 61 युवतियां और 39 युवकों को पकड़ा। दरअसल, साहिबाबाद ट्रांस हिंडन क्षेत्र में मसाज सेंटर के नाम पर कई जगहों पर जिस्मफरोशी का कारोबार चलाया जाता है, जिसे रोकने के लिए गाजियाबाद पुलिस द्वारा फिर से मुहिम शुरू कर दी गई है।

इसी मुहिम के अंतर्गत लिंक रोड थाना क्षेत्र के एक चर्चित पेसिफिक मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के धंधे पर बुधवार को पुलिस ने छापा मारा।छापेमारी में 100 से अधिक युवक और युवतियों को पकड़ा गया।मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद महाराजपुर स्थित पैसेफिक मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा था।पुलिस को भनक लगने के बाद बुधवार को लिंक रोड थाना पुलिस की टीम सहित ट्रांस हिंडन डीसीपी विवेक चंद्र यादव की स्पेशल टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कुल 69 युवतियां और 39 युवकों को पकड़ा गया।

पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार संयुक्त ट्रांस हिंडन डीसीपी विवेक यादव के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। सभी लोगों को लिंक रोड थाने में लाया गया।पुलिस सभी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

हालांकि गाजियाबाद पुलिस ने इनमें से पूछताछ के बाद कितने लोगों को गिरफ्तार किया है. कितने युवक युवतियां छोड़े गए हैं औऱ उन्हें किन आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है, इसको लेकर जानकारी मिलना बाकी है. लेकिन मॉल में जहां परिवार अपने बच्चों, बीवी और अन्य लोगों को लेकर आते हैं, वहां स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चौंकाने वाला है. पुलिस पूछताछ में जुटी है कि आखिर यह गंदा धंधा कब से चल रहा था और इसका मास्टरमाइंड कौन है. क्या यहां अश्लील वीडियो तो नहीं बनाए जा रहे थे।

अभी कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी और उत्तराखंड तक फैले बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इसका मास्टरमाइंड दूरदराज बैठकर ही मानव तस्करी का पूरा गिरोह संचालित कर रही थी। 14 मई को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने देह व्यापार के इस बड़े गिरोह को पकड़ा था।इस गिरोह का काम करने का तरीका बेहद खुफिया था और सिर्फ नंबरों के सहारे ही पूरा रैकेट काम कर रहा था।