हटिया डीएसपी के बिछाए जाल में फंस गया दो शातिर चेन स्नैचर,चेन स्नैचिंग कर पुलिस की नाक में दम कर रखा था…..एक महिला और एक सोनार भी हिरासत में…..

राँची।राजधानी राँची में चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देकर राँची पुलिस की नाक में दम करने वाले दो शातिर चेन स्नैचरों को राँची के अरगोड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।वहीं सोना खरीदने वाले सोनार और सोनार तक सोना पहुँचाने वाली एक महिला को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।दोनों स्नैचर को राँची पुलिस उस समय गिरफ्तार किया जब दोनों इलाके में चेन छिनतई करने के फिराक में थे।लेकिन पुलिस की घेराबंदी में दोनों फंस गए और दोनों को करीब एक किलोमीटर तक दौड़ाकर दबोचा है।गिरफ्तार चेन स्नैचर का नाम मो.फहीम और मो.नौशाद है।वहीं महिला का नाम जोया खान बताया जा रहा है

सूत्रों के अनुसार दोनों अपराधी ने 15 अगस्त के दिन अरगोड़ा इलाके में दो जगहों पर चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था।घटना के बाद से पुलिस ने दोनो की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रही थी।दोनों चेन स्नैचर को पकड़ने के लिए राँची पुलिस ने जाल बिछाया था।इस मामले में सिटी एसपी शुभांशु जैन के निर्देश पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने अरगोड़ा,डोरंडा,धुर्वा और पुंदाग थाना के कुछ खास पुलिस पदाधिकारियों की एक टीम बनाई।उसके बाद इलाके में निगरानी रखनी शुरू हुई।घटना के बाद पुलिस ने कई जगहों पर कई टीमें लगी हुई थी।

बताया जाता है कि सुबह दोनों फिर से चैन छिनतई करने इलाके में घूम रहा था।इसी बीच हटिया डीएसपी को सूचना मिली कि बाइक सवार दो चेन स्नैचर सहजानंद चौक से आगे जा रहा है।उसके बाद डीएसपी ने तुरन्त टीम को एक्टिव किया और चेन स्नैचर के पीछे लग गया। जैसे दोनों चेन स्नैचर सोहराय भवन हरमू के पास एक महिला के पीछे पीछे बाइक से जाने लगा।तभी पुलिस ने चारों ओर से बाइक सवार चेन स्नैचर को घेर लिया।जैसे ही पुलिस ने घेराबंदी की दोनों अपराधी भागने लगा।लेकिन पुलिस की टीम ने एक को दबोच लिया।दूसरे को करीब एक किलोमीटर तक दौड़ाकर दबोचा।

छिनतई का सोना खरीदने वाला सोनार हिरासत में

इधर दोनों अपराधी ने पूछताछ में बताया है कि उसके गैंग ने राँची शहर में दो दर्जन से ज्यादा चेन छिनतई की घटना को अंजाम दिया है।दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने करीब एक दर्जन ठिकाना पर छापेमारी कर रही है।वहीं दोनों ने सोना खरीदने वाले सोनार का नाम भी बताया है।जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है।आगे की कार्रवाई जारी है।

एक महिला को भी गिरफ्तार किया है

जानकारी के अनुसार, दोनों अपराधी ने पूछताछ में बताया कि छिनतई का सोना बेचने का काम एक महिला को सौंपा था।वही महिला सोनार तक सोना पहुंचाती थी।पुलिस उस महिला को भी हिंदपीढ़ी से गिरफ्तार किया है।छापेमारी जारी है।सम्भवतः आज या कल पुलिस इस मामले में खुलासा करेगी।

“गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ चल रही है।शहर में कहां कहां इन लोगो ने छिनतई की है और छिनतई का चेन कहां छिपा कर रखा है इसके लिए छापेमारी चल रही। अन्य अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाया जा रहा है।अभी इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है।कई लोगों से पूछताछ चल रही है।”–राजा कुमार मित्रा, डीएसपी हटिया