Ranchi:लड़कियों को झांसा देकर करता था यौन शोषण,चौथी शादी करने के फिराक में था,महिलाओं ने युवक को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा….

राँची। राजधानी राँची में महिलाओं ने एक युवक की सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर धुनाई कर दी।बताया जाता है जिस युवक को महिलाएं दौड़ाकर पिटाई की है। युवक पर लड़कियों को झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप है।लड़कियों को झांसा देकर यौन शोषण करने वाले एक युवक की बुधवार को अरगोड़ा थाना क्षेत्र में बीच सड़क पर धुनाई हुई। महिला समिति के द्वारा पहले युवक को पीटा गया बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। युवक भागने का प्रयास कर रहा था लेकिन महिलाएं उसे दौड़ा दौड़ा कर पीट रही थी।

क्या है मामला:
एनजीओ आवा संस्थान की सचिव अंशु लकड़ा ने बताया कि उनके कार्यालय में एक युवती काम करती है। युवती काम करने के अलावा नर्सिंग की पढ़ाई भी करती है। युवती को आरोपी युवक ने शादी करने की बात बोलकर उसे झांसा में लिया और तीन अक्टूबर को उसे लेकर छत्तीसगढ़ चला गया।अंशु लकड़ा ने बताया कि आरोपी ने युवती के साथ छत्तीसगढ़ में यौन शोषण किया। इसके बाद आरोपी ने युवती को तोरपा में ले जाकर अपने घर में रख दिया। युवती के चाचा जब हास्टल पहुंचे, तो पता चला कि युवती कई दिनों से हास्टल में नहीं आई है। इसके बाद चाचा ने इसकी शिकायत एनजीओ में किया। एनजीओ में शिकायत होने के बाद इस मामले में कार्रवाई की गई और आरोपी को पकड़ा गया।

तीन शादी कर चुका है आरोपी युवक

संस्था की सचिव ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के बाद पता चला कि युवक ने अभी तक तीन शादी किया है। दो लड़कियों को छोड़ चुका और अपनी एक पत्नी को गांव में रखता है।आरोपी संस्था में काम करने वाली युवती से भी शादी करना चाहता था। लेकिन इससे पहले पूरे मामले का खुलासा हो गया। सचिव ने कहा कि इस मामले में अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। शुक्रवार को युवती और आरोपी के घरवालों को बुलाया गया है। संस्था में मामले का निपटारा किया जाएगा। मामला का निपटारा नहीं हुआ तब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

दरअसल,शख्स चौथी शादी की फिराक में था, लेकिन इसकी भनक लड़की के परिजनों को लग गई। वहीं मामले की जानकारी लड़की के परिजनों ने महिला समिति को दी।जिसके बाद महिला समिति की महिलाएं आरोपी को मारते हुए थाने पहुंची। बता दें इस आरोपी का नाम अनुराग कडुलना और वह ग्रामीण बैंक में कार्यरत है। आरोपी महिलाओं को अपने हवश का शिकार बनाता था और उनसे पैसे भी ऐंठता था और यही वजह रही और इसी हरकत की वजह से आरोपी सस्पेंड है।

बताया जाता है कि अनुराग ग्रामीण बैंक में कार्यरत था लेकिन उसकी नजर हमेशा महिलाओं और युवतियों पर रहती थी। ये बात उसकी पहली पत्नी की जानकारी में आई तो पत्नी ने बैंक में उसके खिलाफ शिकायत कर दी, जिस वजह से वो सस्पेंड हो गया। बावजूद उसकी हरकत पर लगाम नहीं लगा।

इधर अरगोड़ा पुलिस का कहना है कि मामला थाना में आने के बाद पता चला कि पीड़िता नगड़ी इलाके में रहती है। आरोपी युवक डोरंडा इलाके में रहता है। इस वजह से दोनों पक्षों को डोरंडा थाना भेज दिया गया। वहीं डोरंडा थानेदार का कहना है कि इस मामले में कोई भी थाना नहीं पहुंचा।