Ranchi:दो से चार घंटे रेकी करता था,जैसे ही घर मालिक घर बंद कर बाहर जाते थे,मिनटों में वेंटिलेटर तोड़कर घर के अंदर घुस कर जेवर,नगद सहित अन्य सामान की चोरी कर लेता था,चोरी के जेवर खरीदने वाला स्वर्णकार सहित तीन नाबालिग गिरफ्तार

राँची।नामकुम थाना पुलिस ने एक ऐसे नाबालिग चोर गिरोह के तीन नाबालिग को पकड़ा है,जो देखने मे एक दम मासूम लगता है लेकिन इसकी खुरापाती दिमाग से पुलिस का भी माथा चकरा गया है।इस गिरोह के इन नाबालिग चोरों के द्वारा मिनटों में बंद घर को साफ कर देता है।वहीं इन नाबालिग से चोरी के जेवर खरीदने एवं उसे गलाकर बेचने के आरोपी स्वर्णकार प्रदीप कुमार सोनी,कमलूतलाब, चुटिया निवासी को भी गिरफ्तार किया है।

इस सम्बंध में थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि चाय बगान विनंदनी अपार्टमेंट के समीप तीन नाबालिग संदिग्ध हालात में घूम रहा था।सूचना पर पहुंची पुलिस तो पुलिस को देखकर तीनों भागने लगे,जिसे पकड़ लिया गया। तीनों नाबालिगों की छानबीन की गई तो एक के पास से विवो कंपनी का मोबाइल मिला जो चोरी का निकला।नाबालिगों से पुछताछ में तीनों ने 21 दिसंबर को अमेठीया नगर में शीशा तोड़कर,25 दिसंबर को जैक कार्यालय के समीप घर का ताला तोड़कर एवं 26 दिसंबर को पतराटोली में घर का वेंटीलेटर तोड़कर डेढ़ लाख रुपए,की मोबाइल, एसएलआर कैमरा, एवं जेवर चोरी करने की बात स्वीकार की।उन्होंने बताया कि चोरी की घटना में गिरफ्तार सभी बच्चे प्रायः दिन में चोरी करते थे। पहले सभी रेकी किया करते थे तथा जिस घर वाले दो,चार घंटे के लिए जब बाहर चले जाते थे तो यह लोग वेंटिलेटर को तोड़कर घर में घुसते थे तथा नगद रुपया जेवरात एवं मोबाइल की चोरी करते थे। यह लोग 12-13 घरों में चोरी करने की बात स्वीकार किए हैं।

वहीं नाबालिगों ने पूछताछ में बताया कि चोरी के जेवर प्रदीप कुमार सोनी को बेचते थे। पुलिस ने स्वर्णकार के पास से दो महंगें मोबाइल,दो कैमरा एवं दो जोड़ी पायल जब्त किया है।