Ranchi:भीड़ ने युवकों को जमकर पीटा,बाइक को किया आग के हवाले,किसी तरह युवकों ने भागकर जान बचाई

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात बवाल हो गया।ये घटना के कर्बला चौक पर हुई है।बताया जा रहा है कि स्थानीय युवकों द्वारा बाइक से जा रहे तीन युवकों को धार्मिक नारेबाजी का आरोप लगाकर जमकर पीटा गया। तीनों युवक किसी तरह अपनी जान बचाकर मौके से भागे तो भीड़ ने उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया।बताया गया कि काफी देर तक हंगामा होते रहा।घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सिटी डीएसपी दीपक कुमार और लोअर बाजार थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुँची।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब 11.20 बजे एक स्कूटी और बाइक पर पांच युवक चर्च रोड से कर्बला चौक की तरफ जा रहे थे। उसी दौरान चौक पर खड़े लोगों ने धार्मिक नारेबाजी के आरोप लगा कर भीड़ ने पांचो को रोक लिया और युवकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। स्कूटी पर सवार दो युवक किसी तरह से भीड़ के चुंगल से भागने में कामयाब हो गए लेकिन तीन युवक वही फंस गए।तीनों को भीड़ के द्वारा जमकर पिटा गया। किसी तरह वो भी गली कूचों से होकर अपनी जान बचाकर वहां से दौड़ कर भागे, लेकिन उनकी बाइक वही छूट गई. जिसे उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया।

बता दें लोअर बाजार थाना क्षेत्र में तीन दिन के अंदर ये दूसरी घटना है।जहां कुछ असामाजिक तत्व राजधानी के माहौल को लगातार खराब करने की कोशिश कर रही है ।यही वजह है कि राँची के एसएसपी की तरफ से लगातार सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करने के आदेश दिए गए थे। रात में थानेदारों को गश्त करने की भी हिदायत दी गई थी।लेकिन कर्बला चौक जैसे संवेदनशील जगह पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। लोअर बाजार थाना प्रभारी पर इस पूरे मामले को लेकर सवाल उठ रहे हैं। भीड़ के द्वारा काफी देर तक बवाल किया जाता रहा उसके बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंचे जिसकी वजह से भीड़ ने बाइक को आग के हवाले कर दिया। अगर पांचों युवक मौके से भागने में कामयाब नहीं होते तो कोई बड़ी घटना घट सकती थी।