Ranchi:मूर्ति विसर्जन पर पथराव के बाद बिगड़े हालात, डीसी,एसएसपी और सिटी एसपी ने संभाला मोर्चा,धारा 144 लागू

राँची। राजधानी के नगड़ी थाना क्षेत्र में सरस्वती पूजा के अवसर पर मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे जुलूस पर बीते रात पथराव की घटना हुई है।घटना के बाद इलाके का माहौल पूरी तरह से बिगड़ गया।पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही इलाके में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात कर दिया गया है।इस घटना में दो पुलिस कर्मी सहित कई लोग घायल हो गया है।उपायुक्त, एसएसपी और ग्रामीण एसपी,सिटी एसपी ने खुद इलाके में कैंप कर रहे हैं।पूरे इलाके में रात से ही अगले आदेश तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात नगड़ी में राँची-गुमला मुख्य मार्ग पर सरस्वती प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर पथराव किया गया। इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई।दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए घटना की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों समेत सैकड़ों पुलिस बल को मौके पर भेजा गया और स्थिति को नियंत्रित किया गया फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन लोग आक्रोशित हैं। पथराव के बाद कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी।आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं।बताया जा रहा है कि मौके पर डीसी, एसएसपी, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, कई डीएसपी और कई थानों के प्रभारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचे हुए थे।पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

इलाके में धारा 144 लागू

घटना की जानकारी देते हुए डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।घटना कैसे और क्यों हुई इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। डीसी ने कहा कि फिलहाल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि पथराव की घटना में शामिल लोगों की जांच की जा रही है।उन्होंने बताया कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है,जबकि एक-दो लोगों को मामूली चोटें आने की भी खबर है। फिलहाल इलाके में पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे।