Ranchi:हाथी से पंगा लेना युवक को मंहगा पड़ा,रिम्स में चल रहा है इलाज,झुंड से बिछड़े हाथी ने कई इलाकों में नुकसान पहुँचाया

राँची।राँची शहर से सटे कांके इलाके में रविवार की सुबह एक जंगली हाथी घुस गया। हाथी ने कई घरों की चारदीवारी तोड़ी, पेड़ पौधों को भी नुकसान पहुंचाया। कांके के नगड़ी और इससे सटे इलाकों में हाथी के प्रवेश से दहशत फैल गई। कुछ लोगों द्वारा हाथी को भगाने में ये भूल गया हाथी कितना खतरनाक हो सकता है।जब जयपुर गांव में रविवार को एक जंगली हाथी क्षेत्र में घुस आया तो एक युवक हाथी भगाने के चक्कर में हाथी के चपेट में आ गया।पटक-पटक कर जख्मी कर दिया।जख्मी शाहिद खान को रिम्स में भर्ती कराया गया है।

इधर हाथी गांव की तरफ देखा गया है आनन-फानन में ग्रामीणों ने एकजुट होकर हाथी को खदेड़ने की कोशिश की। साथ ही इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने की कोशिश कर रही है।

लेकिन हाथी ग्रामीण इलाकों के गांव में घुसकर कई घरों के बाउंड्री भी तोड़ दी। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और सभी ग्रामीण अपने छोटे-छोटे बच्चों को घर में रखे हुए हैं। ताकि हाथी आ भी जाए तो घर में बच्चे सुरक्षित रहें। वही गांव के दर्जनों युवक वन विभाग के साथ मिलकर हाथी को खदेड़ने में भी लगे हुए हैं। मौके पर पिठौरिया और कांके थाना की पुलिस भी पहुंची हुई है। ग्रामीणों ने बताया लगभग 2 बजे रात्रि में ही हाथी को देखा गया। यह कांके इलाके के विभिन्न गांव में घुसकर दहशत का माहौल उत्पन्न कर चुकी है।इससे पहले हाथी ने पंडरा इलाके में भी उत्पात मचाया था।

https://www.facebook.com/1231674946945810/posts/3914666205313324/