Ranchi:एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने तीन पुलिस सहायता केंद्र का किया उद्घाटन,अपराधियों की गतिविधियों पर रखी जाएगी नजर

राँची।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने शनिवार को तीन पुलिस सहायता केंद्र का उद्घाटन किया।सिटी एसपी सौरभ और एएसपी हटिया शामिल थे।जिन तीन जगहों पर पुलिस सहायता केंद्र का उद्घाटन किया उसमें कुसई कॉलोनी, डीबडीह और हिनू चौक शामिल है। पुलिस सहायता केंद्र में सब इंस्पेक्टर के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे।आम लोग किसी भी प्रकार की समस्या होने पर थाना जाने के बजाय सहायता केंद्र में तैनात अधिकारी से मिल सकते हैं।

पुलिस सहायता केंद्र में शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा वहीं सहायता केंद्र के माध्यम से आपराधिक घटना पर भी नियंत्रण रखा जाएगा. उद्घाटन के दौरान एसएसपी ने कहा कि आमलोग खुद को सुरक्षित महसूस करें, पुलिस इसके लिए प्रयासरत है. आमलोगों की सुविधा के लिए ही केंद्र खोला गया है।

राजधानी राँची में बीट पुलिसिंग को कामयाब बनाने के लिए चौक चौराहों पर पुलिस सहायता केंद्र खोले जा रहे हैं. इस पुलिस सहायता केंद्र में सब इंस्पेक्टर स्तर का एक अधिकारी आमलोगों की समस्या के समाधान के लिए 24 घंटे तैनात रहेगा. यह पुलिस सहायता केंद्र अपराधियों पर पैनी नजर रखने के लिए बनाया गया है.जहां से बीट पुलिसिंग को मजबूत करने का काम किया जाएगा इसके अलावा अपराधियों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जाएगी. पुलिस सहायता केंद्र में सब इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस पदाधिकारी नियुक्त किए जाएंगे और इसकी निगरानी उस क्षेत्र के थाना प्रभारी करेंगे।