Ranchi:प्रेम-प्रसंग में एमबीए के छात्र ने की आत्महत्या,पिता का आरोप-धर्मांतरण के दबाव में बेटे ने दे दी जान !,पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

राँची। राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के में रहने वाले एमबीए के एक छात्र दीपक कुमार ने धर्मांतरण के दबाव में आकर आत्महत्या कर लेने की घटना सामने आई है।बताया जाता है को छात्र के प्रेमिका को वापस दिलाने को लेकर उसके दोस्तों के द्वारा ही उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा था।छात्र के पिता का आरोप है कि इसी वजह से उसके बेटे ने आत्महत्या कर लिया।

इस सम्बंध में मृतक छात्र के पिता ने बयान दर्ज करवाया है।बताया है कि राँची के एक निजी संस्थान से एमबीए कर रहा था दीपक कुमार और उसकी की मौत के मामले में उसके पिता अनिल सिंह का रिम्स में बयान दर्ज किया गया है।अनिल सिंह रिटायर्ड फौजी हैं।दीपक के पिता ने अपने बयान में बताया है कि दीपक का खलारी की एक युवती से चार साल से प्रेम प्रसंग था, युवती दूसरे धर्म से ताल्लुक रखती थी।कुछ समय बाद ही उस लड़की की बेंगलुरु में नौकरी लग गई और इसके बाद उससे दीपक से दूरी बना ली साथ ही बातचीत करना भी बंद कर दिया। इसी कारण से दीपक काफी तनाव में था।बताया कि दीपक ने अपने दोस्त नसीम से जब पूरा मामला बताया तो उसमें दीपक को बताया कि उसकी पहचान एक मौलाना से है जो तंत्र-मंत्र के जरिए उसकी प्रेमिका को वापस दिलवा देगा।

उसके बाद युवती से संबंध बेहतर कराने के लिए नसीम ने दीपक को एक मौलाना के पास ले गया और तंत्र मंत्र का झांसा देकर मौलाना और नसीम उसे लगातार ब्लैकमेल करने लगे।दीपक से दोनों ने काफी पैसे भी लिए।उसने युवती से संबंध ठीक करने के लिए अपनी बाइक तक बेच डाली। इसी दौरान नसीम और मौलाना ने दीपक पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव दिया और यह भी कहा कि तब वह युवती से शादी करा देंगे।फिर भी जब युवती से उसके रिश्ते ठीक नहीं हुई तब डिप्रेशन में आकर दीपक ने सुसाइड कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार दीपक और उसकी बहन चूना भट्टा में एक किराए का मकान लेकर पढ़ाई करते थे। बीते मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे दीपक की मौसी ने उ‌सकी बहन को फोन कर पूछा कि दीपक कहां है।उसने कहा कि उसने अपने मोबाइल का स्टेट्स बदला है। जिसमें यह बात लिखी है कि अलविदा दोस्तों…मौलाना नसीम को याद रखन।यह सुनने के बाद उसकी बहन दीपक के कमरे में गयी तो उसने दीपक को अचेत अवस्था में देखा,जिसके बाद उसने आसपास के लोगों को बुलाकर आनन-फानन में दीपक को अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में पिता के बयान पर केस दर्ज किया गया है।

इधर पूरे मामले को लेकर राँची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दीपक के पिता के द्वारा क्या बयान दर्ज करवाया गया है उसकी जानकारी ली जा रही है। आत्महत्या की घटना मंगलवार की रात की है, लेकिन बुधवार की देर शाम तक पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। रिम्स में ही पुलिस को यह जानकारी दी गई कि एक युवक ने सुसाइड किया है। जिसके बाद यूडी केस दर्ज कर पिता का बयान लिया गया।दीपक के पिता के बयानों की जांच की जा रही है अगर उसमें कोई दोषी पाया गया तो उस पर कार्रवाई जरूर होगी।