ट्रिपल मर्डर से दहला राँची:मामूली विवाद में दोनों पत्नियों समेत पति को मार डाला…

-सुअर ने खेत में लगी मकई की खेती को नुकसान पहुंचा दिया था,इसी को लेकर दोनों परिवारों के बीच विवाद चल रहा था…..आधा दर्जन हिरासत में….

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के ओरमांझी थाना क्षेत्र के गुंजा देवन जारा स्थित रेलवे ट्रैक के पास गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे राज रेस्टोरेंट के संचालक झामेश्वर बेदिया (40 वर्ष) व उसकी दोनों पत्नियां सरिता देवी (35 वर्ष) और संजू कुमारी (30 वर्ष) की मामूली कहासुनी में अपने ही भैयाद (गोतिया) के करीब दो दर्जन लोगों ने कुदाल, दावली व टांगी से वार कर हत्या कर दी।वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सहज नाथ बेदिया समेत पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक झामेश्वर बेदिया का अपने ही गोतिया सहज नाथ बेदिया के साथ विवाद चल रहा था। एक सप्ताह पूर्व झामेश्वर के सुअर ने सहज नाथ बेदिया के खेत में लगी मकई की खेती को नुकसान पहुंचा दिया था।इसी को लेकर दोनों परिवारों के बीच विवाद चल रहा था।बुधवार को मंदरी बाजार के पास भी सहज नाथ बेदिया के पुत्र हेमंत बेदिया व झामेश्वर बेदिया के साथ मारपीट हुई थी। स्थानीय ग्रामीणों के बीच-बचाव के बाद दोनों के बीच अनहोनी टल गयी थी। हेमंत बेदिया ने इसी को लेकर रात में ही हत्या की योजना बनायी और गांव के अन्य लोगों की मदद से गुरुवार को होटल संचालक झामेश्वर बेदिया व उसकी दोनों पत्नियों पर अचानक हमला कर दिया और तीनों की हत्या कर दी।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही बीच-बचाव करने पहुंचे झामेश्वर बेदिया के भतीजे संत राज बेदिया (22 वर्ष) पर भी हेमंत बेदिया व अन्य लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उसके हाथ में गंभीर चोट लगी है। उसने भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाया। मृतक झामेश्वर बेदिया का घायल भतीजा संतराज बेदिया ने ग्रामीण एसपी हरीश बिन जमा लिखित बयान दिया है कि अपने ही गोतिया सहज नाथ बेदिया के पुत्र हेमंत बेदिया,राजो देवी, सहज नाथ बेदिया, अनुज बेदिया, रमेश बेदिया, गुंजा देवी, कामेश बेदिया, रंजीत बेदिया, संजीत बेदिया, सुरेंद्र बेदिया, मुरती देवी, पंचित बेदिया, पंचित की पत्नी, महेंद्र बेदिया, महेंद्र की पत्नी व मां सहित अन्य लोगों ने हमला कर तीनों को मार डाला है।

बताया जाता है कि घटना के समय झामेश्वर के पुत्र आयुष राज कुमार बेदिया (12 वर्ष) अपने घर पर अपनी बहन विद्या कुमारी (नौ वर्ष) से राखी बंधवा रहा था। राखी बंधवा कर जैसे ही बहन विद्या कुमारी ने भाई को मिठाई खिलाया, वैसे ही घर के बाहर उसकी बड़ी माँ जगनी देवी ने रोते-बिलखते घर आकर सूचना दी कि बेटा मम्मी पापा को गोतिया घर के लोगों ने जान से मार दिया।इसके बाद आयुष हिम्मत कर घटना स्थल पर पहुंचा, जहां माता-पिता तीनों को एक ही रूम में खून से लथपथ अचेत पड़ा देखा। इसके बाद उसने साहस का परिचय देते हुए अपने रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी।

इधर घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण एसपी हरीश बिन जमा (प्रभार) ने घटना स्थल पर पहुंच कर एक-एक बिंदू की पड़ताल की। इसके साथ ही झामेश्वर बेदिया के परिजनों से मिलकर कर हर संभव मदद करने व हत्यारों की जल्द गिरफ़्तारी का आश्वासन दिया।तीन हत्या से ग्रामीणों में इतनी दहशत थी कि कोई ग्रामीण डर से घटना के बारे बताने से डर रहा था।घटना स्थल के आसपास के सभी घरों में ताला लटका हुआ था। घटना को अंजाम देकर सभी आरोपी आसपास के जंगलों में छिप गए थे।