बोकारो में हुआ चमत्कार;चार दिन पहले अवैध खनन के दौरान माइंस में दब गए थे,चारों सकुशल बाहर निकल गया,गांव में खुशी का माहौल,पूजा अर्चना की जा रही है

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले के अमलाबाद ओपी क्षेत्र अंतर्गत बीसीसीएल के बंद पड़े माइंस में अवैध खनन के दौरान चार लोग माइंस में चार दिन पहले दब गये थे। जिन्हें बचाने और बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन और बीसीसीएल के द्वारा लगातार रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा था। वहीं 28 नवंबर को एनडीआरएफ की टीम भी माइंस पहुंची थी और घटनास्थल का जायजा लिया था। जिसके बाद 29 नवंबर को एनडीआरएफ की टीम के द्वारा रेस्क्यू करना था, लेकिन 29 नवंबर को माइंस में दबे सभी चार लोग सकुशल गांव पहुंच गये है।चारो 26 नवम्बर को ही दब गए थे।चारों के सकुशल बाहर निकलने पर परिजनों और गांव में खुशी का माहौल है।वहीं जीवित बाहर निकलने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

इधर जैसे ही चारों बाहर आया है मौके पर पुलिस बल के साथ डॉक्टर की टीम मौजूद हैचारों के सकुशल गांव आने से परिजन और गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। चारों लोगों के सकुशल लौटने पर गांव के माँ काली की पूजा अर्चना की तैयारी की जा रही है। परिजन और गांव के लोगों का कहना है कि यह एक चमत्कार है।फिलहाल उक्त स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ डॉक्टर की टीम भी मौजूद है।वहीं डॉक्टरों ने सभी का चेकअप किया है।

बता दें कि 26 नवंबर को अवैध खनन के दौरान चाल गिरने से 4 लोग दब गये थे।जिसके बाद बीसीसीएल के द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा था।जो असफल रहा. बीसीसीएल की रेस्क्यू फेल होने के बाद बोकारो उपायुक्त ने एनडीआरएफ की मदद ली. जिसके बाद 28 नवंबर को एनडीआरएफ की 25 सदस्यीय टीम राँची से घटना स्थल पहुंची थी और 29 नवंबर से रेस्क्यू किया जाना था।