गिरिडीह के पारसनाथ इलाके में सर्च अभियान में नक्सलियों का बंकर ध्वस्त,भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद…..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जिला पुलिस व सीआरपीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने नक्सलियों द्वारा बंकरनुमा गड्ढे में छिपाकर रखे गए विस्फोटक को बरामद किया है।यह बरामदगी पारसनाथ के इलाके से हुई है। टीम ने भारी मात्रा में कोडेक्स वायर के साथ अन्य विस्फोटक को बरामद किया गया है।इसकी पुष्टि गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है।

बताया जाता है कि एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर सीआरपीएफ 54वीं बटालियन के साथ गिरिडीह जिला पुलिस पारसनाथ के इलाके में सर्च अभियान चला रही थी।यह अभियान डुमरी विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए चलाया जा रहा था।इसी अभियान के दौरान टीम को यह सूचना मिली की क्षेत्र में नक्सलियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाकर रखा है।ऐसे में पूरे जंगल व पहाड़ की खोज की गई।छापेमारी के दौरान वहां एक गड्ढेनुमा बंकर मिला। इसी बंकर के अंदर पानी की बड़ी टंकी के साथ विस्फोटक व कई तरह के सामान पाये गये हैं। टंकी में ही कोडेक्स वायर को छुपा कर रखा गया था। एसपी ने बताया कि अभी नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है।

बता दें कि गिरिडीह के पारसनाथ का इलाका घोर नक्सल प्रभावित है।इस क्षेत्र में नक्सलियों की चहल कदमी रहती है। चुनाव को देखते हुए पुलिस व सीआरपीएफ भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में है और यहां के जंगलों में लगातार सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है।गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा के द्वारा पूरे अभियान पर नजर रखी जा रही है।