Ranchi:प्रेमिका ने शादी से इंकार किया,सिरफिरा आशिक बिजली टावर पर चढ़ गया,पुलिस के प्रयास से नीचे उतारा

राँची।राजधानी राँची में फिल्म शोले में किरदार वीरू का रिकास्ट हुआ है।लेकिन मनाने के फ़िल्म के किरदार मौसी और बसंती नहीं गाँव वाले और युवक की प्रेमिका थे।दरअसल राँची के मांडर प्रखंड का जहां थाना क्षेत्र के टटकुंदो पतराटोली में शुक्रवार की शाम बिजली के टावर पर चढ़े एक सिरफिरे प्रेमी को लेकर दो घंटे तक हंगामा मचा रहा। बताया जा रहा है कि टटकुंदो पतराटोली के ही रहने वाले 25 वर्षीय अशोक उरांव से उसकी प्रेमिका ने शादी से इंकार कर दिया था। जिसे लेकर उसने शुक्रवार की ही शाम पहले रेलवे लाइन में कूदकर जान देने का प्रयास किया था।

उसके बाद करीब छह बजे वह गांव के निकट से गुजरे बिजली के टावर पर चढ़ गया।टावर पर वह करीब 80-90 फीट ऊपर चला गया था।जिस कारण उसकी आवाज सुनाई नहीं दे रही थी।इसकी सूचना मिलने पर माइक व लाउडस्पीकर लगे वाहन के साथ वहां मांडर पुलिस भी पहुंच गयी।पुलिस ने माइक के माध्यम से उसे काफी देर तक मनाने व टावर से उतारने का प्रयास किया. लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था. गनीमत ये रही कि हाइ वोल्टेज पावर सप्लाई के लिए बने उस टावर में वर्तमान में विद्युतापूर्ति चालू नहीं है।

इधर पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से गांव के बगल के ही टोला की एक लड़की से अशोक उरांव के प्यार व उसके द्वारा शादी से इंकार किये जाने वाली लड़की को मौके पर बुलवाया और उसके द्वारा शादी का आश्वासन दिये जाने पर युवक रात करीब सवा आठ बजे टावर से नीचे उतरा।पुलिस ने अशोक उरांव को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।