Ranchi:वाहन जांच के दौरान दारोगा के साथ की धक्का मुक्की,वर्दी उतरवाने का दिया धमकी,गिरफ्तार….

–सहजानंद चौक पर रात 11.30 बजे की घटना, दारोगा ने उक्त चालक के विरुद्ध अरगोड़ा थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

–आरोपी कनाडा में पढ़ाई कर चार साल बाद राँची आया था,जेल जाते वक्त उन्हें एहसास हुआ पुलिस से कैसे बातचीत की जाती है,जो गलती की थी उस पर पुलिस क्षमा करने को तैयार नहीं..

राँची।अरगोड़ा थाना की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक कार चालक को धक्का मुक्की करने, सरकारी काम में बाधा डालने और वर्दी उतरवाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वह उक्त कार को भी जब्त किया है। गिरफ्तार कार चालक का नाम अतुल कुमार है और वह हरमू हाउसिंग कॉलोनी में रहता है। उसके विरुद्ध अरगोड़ा थाना के दारोगा अनिमेष शांतिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि 27 अगस्त की रात सहजानंद चौक पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। उसी दौरान रात 11.30 बजे एक कार आई। पुलिस जांच दल ने उक्त कार को रोकने के लिए कहा। पुलिस ने चालक से डिक्की खोलने के लिए कहा। चालक ने डिक्की खोल दी।

पीछे आकर जांच कराने को कहा तो उग्र हो गया चालक

पुलिस ने चालक को चेकिंग के दौरान कहा कि वे बाहर आकर डिक्की की जांच करवाए। लेकिन आरोप है कि इसपर चालक ने पुलिस वालों से बदसलूकी करते हुए कहा कि खुद डिक्की खोल कर चेक कर ले और बंद भी कर दे। जब पुलिस ने चालक को समझाने की कोशिश की तो वह और उग्र हो गया। उसने पुलिस वालों को कहा कि तुम सब की वर्दी उतरवा देंगे। चालक पर आरोप है कि उसने पुलिस वालों के साथ धक्का मुक्की भी की। जब वह काफी उग्र हो गया तो पुलिस कर्मियों ने अपने वरीय पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और उसे कार सहित थाने ले आई। इसके बाद उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

कनाडा में पढ़ाई कर चार साल बाद राँची आया था..

बताया जाता है कि अतुल कनाडा में पढ़ाई करता थ।चार साल बाद एक सप्ताह पहले राँची आया था।लेकिन अपने देश की सभ्यता भूल गया था।कैसे पुलिस से बात किया जाता है, जेल जाने वक्त उसे पता चला।जानकारी के अनुसार अतुल ने जो गलती की थी उसे पुलिस माफी देने को तैयार नहीं था।इसलिए कई बड़े पैरवी के बाद भी अतुल को जेल जाना पड़ा।वहीं अतुल के पिता नामकुम स्थित एक सरकारी कार्यालय में अच्छे पद पर हैं।