Ranchi:बाइक चोर गिरोह का खुलासा,फाइनेंसर बताकर चोरी का बाइक बेचता था,सिटी एसपी को मिली गुप्त सूचना पर,हटिया डीएसपी के नेतृत्व में पांच चोर गिरफ्तार,छह चोरी की बाइक/स्कूटी बरामद…

राँची।राजधानी राँची के सिटी एसपी राज कुमार मेहता को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अरगोड़ा थाना की पुलिस ने पांच बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है।वही इनके पास से छह चोरी के स्कूटी और बाइक भी पुलिस ने बरामद किया है।बताया जाता है कि 17 दिसंबर को सिटी एसपी राज कुमार मेहता को सूचना मिली थी कि आनंदपुरी चौक में दो अपराधी बाइक व स्कूटी,जो चोरी का है,उसको बेचने के लिए घूम रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर सिटी एसपी राजकुमार मेहता के निर्देशन में हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा और अरगोड़ा थाना प्रभारी दलबल के साथ देर शाम करीब साढ़े सात बजे आनंदपुरी चौक पहुंचे तो पुलिस दल को देखकर दो युवक भागने का प्रयास करने लगे। उन्हें पुलिस बल के द्वारा बाइक एवं स्कूटी समेत पकड़ा गया।

दोनो पकड़े गए चोरों से हुई पूछताछ तो हुआ खुलासा

पुलिस ने पकड़ाये युवक से नाम पता पूछने पर एक ने अपना नाम सुभाष कुमार,वासेपुर धनबाद, वर्तमान अरगोड़ा चौक के पास एवं दूसरे ने रवि लोहरा बताया। दोनों ने यह भी बताया कि गाड़ी चोरी की है,जिसे हरमू हाउसिंग कॉलोनी एवं भारत माता चौक से चोरी किए हैं,जिसे बेचने के लिए घूम रहे थे। ये भी बताये कि इनके साथ इमली चौक का सूरज केरकेट्टा,डीपाटोली का राहुल उर्फ श्रीकेश एवं इलाहीनगर का तबरेज अंसारी भी चोरी के काम में सहयोगी हैं।दोनों ने बताया कि अरगोड़ा थाना एवं सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में बाइक चोरी करते है। बाइक पुनदाग,डीपाटोली के राहुल को देते हैं। राहुल और तबरेज जो इलाहीनगर का है,मिलकर बाइक को बेचने का काम करते हैं।इनके बताये अनुसार राहुल,तबरेज एवं सूरज को गिरफ्तार किया गया एवं इनके निशानदेही पर और 04 बाइक बरामद किया गया।

नंबर बदल कर करते थे चोरी की बाइक की बिक्री

पुलिस पूछताछ गिरफ्तार अपराधी ने बताया कि राहुल उर्फ श्रीकेष और तबरेज मिलकर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन न० बदलकर अपने को श्रीराम फाइनेंस का फाइनेंसर बताकर चोरी किये मोटरसाइकिल का बिक्री करते हैं। 10 हजार से लेकर 20 हजार में बाइक व स्कूटी बेच देता था।इस गिरोह के सदस्यों के निशानदेही पर अबतक कुल 06 मोटरसाइकिल/स्कूटी बरामद किया गया है।अन्य चोरी की बेचा हुआ बाइक/स्कूटी बरामद करने में जुटी है पुलिस।अबतक इस गिरोह ने एक दर्जन से ज्यादा दोपहिया वाहन की चोरी कर बेच चुका है।

इन अभियुक्तो को किया गया गिरफ्तार

1.सुभाष कुमार,वासेपुर धनबाद, वर्तमान-अरगोड़ा चौक के पास

2.रवि लोहरा , गुरबाजपुर, रातु, वर्तमान- पूरनविहार अरगोड़ा

3.राहुल उर्फ श्रीकेष , डीपाटोली, पुनदाग

4.तबरेज अंसारी , इलाही नगर, पुनदाग

5.सूरज केरकेट्टा इमली चौक

छापेमारी दल में हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा,अरगोड़ा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर बृज कुमार,पुंदाग थाना प्रभारी विवेक कुमार,अरगोड़ा थाना के एसआई अनिमेश शान्तिकारी, कृष्णा कुमार,इंद्रदेव रजक,आकाश कुमार सहित अन्य सशस्त्र बल शामिल थे।