कस्टम विभाग ने ट्रक से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है,भूसा में छिपा रखा था गांजा

राँची। राजधानी राँची में पहली बार कस्टम विभाग की तरफ से अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 बोरा से ज्यादा गांजा बरामद किया गया है।कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनके डिपार्टमेंट को यह सूचना मिली थी कि ओडिशा से बिहार के मोहनिया के लिए गांजे की एक बड़ी खेप निकली है। मामले की जानकारी मिलने के बाद डिपार्टमेंट की विजिलेंस टीम सक्रिय हो गई।इसी दौरान कस्टम के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा था।खासकर बड़े ट्रकों को विशेष रूप से चेक किया जा रहा था।इसी दौरान एक भूसा लदे वाहन को देखकर कस्टम के अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने उसे रोककर ट्रक की तलाशी शुरू की।ट्रक की तलाशी के दौरान अधिकारी उस समय चौंक गए जब भूसे के अंदर 100 बोरी (1000 केजी) से अधिक छिपाकर रखा गांजा बरामद हुआ।

कस्टम के द्वारा ट्रक के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है।पूछताछ के दौरान ड्राइवर ने बरामद नशे के खेप को लेकर अपनी किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।ड्राइवर के अनुसार उसे ओडिशा से कुछ लोगों ने मोहनिया जाने के लिए कहा था। ट्रक में भूसा है यह कहकर उन्हें बिहार जाने को कहा गया था। हालांकि कस्टम के अधिकारियों को ड्राइवर के बातों पर भरोसा नहीं है।फिलहाल मामले की जानकारी पुलिस को भी दी जा रही है ताकि ड्राइवर से पूछताछ की जा सके।

कस्टम अधिकारियों के अनुसार हाल के दिनों में गांजे की इतनी बड़ी खेप झारखण्ड में नहीं पकड़ी गई थी।बरामद गांजे की कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताया जा रहा है।फिलहाल कस्टम की टीम ओडिशा में सक्रिय नशे के तस्करों को लेकर ओडिशा पुलिस के संपर्क में है ताकि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सके।