पलामू:मुख्य डाकघर में मुख्य डाक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत पोस्टल असिस्टेंट को 15 हजार रुपये घूस लेते सीबीआई ने दबोचा…

पलामू।झारखण्ड के पलामू के मेदिनीनगर स्थित मुख्य डाकघर में सोमवार को सीबीआई ने छापेमारी की।मुख्य डाकघर में मुख्य डाक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत पोस्टल असिस्टेंट संजय गुप्ता को सीबीआई की टीम ने घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है।संजय गुप्ता के खिलाफ सीबीआई से शिकायत की गयी थी।इसी के आलोक में सीबीआई की ओर से ये कार्रवाई की गयी है। सीबीआई की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।आगे की कारवाई जारी है।

जानकारी के अनुसार,सीबीआई की टीम सोमवार को पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित मुख्य डाकघर पहुंची और मुख्य डाकघर में मुख्य डाक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत पोस्टल असिस्टेंट संजय गुप्ता को सीबीआई के अधिकारियों ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। बताया जा रहा है कि संजय गुप्ता के खिलाफ सीबीआई से शिकायत की गयी थी। इसी आधार पर ये छापेमारी की गयी है।

पलामू के मेदिनीनगर (डाल्टनगंज) के रहने वाले विल्सन विंसेंट श्यामवल सोरेन का चयन ग्रामीण डाक सेवा में हुआ है।ज्वाइनिंग लेटर जारी करवाने के लिए वे बार-बार ऑफिस का चक्कर काट रहे थे। संजय कुमार इसके एवज में पैसे की मांग कर रहे थे।विल्सन पैसे नहीं देना चाहते थे।उन्होंने इसकी शिकायत सीबीआई की राँची शाखा से की थी। शिकायत की जांच के बाद सीबीआई इंस्पेक्टर चंदन कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित आठ सदस्यीय टीम ने मुख्य डाकघर में छापेमारी की।

सीबीआई की छापेमारी से मुख्य डाकघर में कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया।सीबीआई की टीम डाक अधीक्षक कार्यालय में जमी हुई थी और आरोपी से पूछताछ कर रही थी।इसके साथ ही सीबीआई के कुछ अधिकारी कागजातों को खंगालने में जुटे थे।इस दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने छापेमारी को लेकर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

वहीं सीबीआई के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि इस तरह से किसी व्यक्ति के द्वारा घूस मांगा जाता है,तो वे सीबीआई के नंबर 0651-2360299 पर फोन कर घूस मांगने वाले की सूचना दें, ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके।