Jharkhand:सिमडेगा में रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिमडेगा। कुरडेग पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।एसपी डॉ शम्स तब्रेज ने जानकारी देते हुए बताया कि कुरडेग थाना क्षेत्र के बरकोना कि एक शिक्षक से मोबाइल फोन पर 26 सितंबर को ₹200000 की रंगदारी मांग की गई थी तथा नहीं देने पर अंजाम बुरा होने की धमकी दी थी। इस मामले में डीएसपी सहदेव साह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।जिसके बाद शिक्षक के लिखित आवेदन के आधार पर कुरडेग थाना में 24/20 धारा 386/387 के तहत रंगदारी मांगने वाले अज्ञात मोबाइल धारक के विरुद्ध कांड दर्ज कर लिया गया।

जिसके बाद पुलिस उपाधीक्षक के द्वारा गठित टीम ने तकनीकी कोषांग की सहायता से अनुसंधान प्रारंभ किया। अनुसंधान के क्रम में प्राथमिक अभियुक्त सूरज कुमार यादव जिस ने कॉल किया तथा दूसरा अभियुक्त विजय कुमार साह अंजलि टेलीकॉम निचेबजार सिमडेगा सिम विक्रेता एवं अनुग्रह गिदनी सिम आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया। जिन्होंने अपने स्वीकार बयान में घटना को अंजाम देने की बात कही। एसपी ने यह भी बताया कि अभियुक्त सूरज कुमार यादव के विरुद्ध केरसई कुरडेग में तीन मामले दर्ज हैं तथा अनुग्रह गिदनी के विरुद्ध ठेठईटांगर थाना में मामला दर्ज है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र को शांत रखने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है और गलत काम करने वालों का अंजाम बुरा होगा।इसके लिए सिमडेगा पुलिस तत्पर रहकर कार्य कर रही है। छापेमारी दल में मुख्य रूप से डीएसपी सहदेव साव के अलावा पीएसआई सर्वजीत कुमार, पीएसआई अक्षय कुमार, पीएसआई धीरज कुमार तथा आरक्षी सुनील कुमार एवं सशस्त्र बल शामिल रहे।

रिपोर्ट:विकास साहू,सिमडेगा