पंचायत चुनाव 2022ःमहिलाओं के लिए सीट आरक्षित होते ही निवर्तमान सदस्य ने प्रेमिका से शादी रचाई..

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में जिला परिषद चुनाव में किस्मत आजमाने की तैयारी कर रहे एक निवर्तमान जिला परिषद सदस्य की उम्मीदों पर सीट महिला वर्ग के लिए आरक्षित होने से पानी फिर गया।लेकिन निवर्तमान सदस्य ने इस बाधा को दूर करने का रास्ता निकाल लिया है।जैसे ही महिला वर्ग के लिए सीट आरक्षित हुआ।उसके बाद बोकारो के नावाडीह प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 8 के निवर्तमान जिला परिषद सदस्य टिकैत महतो ने अपनी ही पंचायत गोनियाटो की प्रेमिका खुशबू से शादी कर ली।अब पत्नी बन प्रेमिका खुशबू कुमारी पति की नैया पार लगाने की कोशिश करेंगी।

दरअसल, जिला परिषद क्षेत्र संख्या 8 इस बार जनरल महिला के लिए आरक्षित है, जबकि निवर्तमान जिला परिषद सदस्य टिकैत महतो कुंवारे हैं।उनकी सीट महिला वर्ग के लिए आरक्षित होने से वे चुनाव नहीं लड़ सकते थे।इसलिए उसने अपनी प्रेमिका कुमारी खुशबू से शादी का प्रस्ताव रखा, इस शादी का दोनों घरवाले पहले से विरोध कर रहे थे।लेकिन दोनों ने घरवालों के विरोध को दरकिनार करते हुए कोर्ट मैरिज कर ली। बाद में घरवालों की सहमति से मंदिर में जाकर ब्याह रचा लिया।

बता दें कि कुमारी खुशबू ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय से एमबीए किया है।वह मार्केटिंग और एचआर की छात्रा थीं। कुमारी खुशबू ने बताया कि उसके पति ने अपने जिला परिषद क्षेत्र में काफी समय तक मेहनत की। उनका करिअर बनाने के लिए मैंने उनसे शादी कर ली और चुनाव मैदान में उनके लिए लोगों का आशीर्वाद लेने का भी काम करूंगी। खुशबू ने बताया कि उसका करिअर तो बन ही जाएगा, लेकिन प्रेमी का करिअर भी जरूरी था। कुमारी खुशबू का कहना है कि जिस परिस्थिति के साथ 15 किलोमीटर का सफर तय कर हमने मुश्किल में पढ़ाई की, हम चाहते हैं कि उस गैप को हम भरें और अच्छी शिक्षा के लिए यहां सभी व्यवस्था कराएं।

वहीं निवर्तमान जिला परिषद सदस्य टिकैत महतो ने बताया कि हम लोग बचपन में एक साथ खेलते थे।हमने पढ़ाई भी साथ की है और एक-दूसरे का सुख-दुख बांटा है। परिस्थिति ऐसी हुई कि क्षेत्र की जनता और घरवालों के आशीर्वाद से मैंने खुशबू से शादी रचाई।हमने पहले कोर्ट मैरिज किया, उसके बाद पूरे रीति रिवाज के साथ खुशबू से शादी की। चुनाव की घोषणा के बाद जब सीट महिला वर्ग के लिए आरक्षित हुई तो खुशबू ने मेरे करिअर को संवारने के लिए मुझसे शादी की और वह चुनाव मैदान में उतर चुकी है।वह हमेशा जेपीएससी और यूपीएससी की तैयारी करती रही है। लेकिन उसने मेरे इस मुश्किल वक्त में मेरा साथ देते हुए मेरे करिअर को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। शादी में आजसू के मुखिया से लेकर सांसद तक आशीर्वाद देने पहुंचे थे।