गुमला:निर्दोष छात्र को थाना में पुलिस ने जमकर पिटाई की,लोगों में आक्रोश,पुलिस पर कार्रवाई करने की मांग,लूट मामले में छात्र को थाना ले गया था

गुमला।झारखण्ड के गुमला शहर पुलिस द्वारा छात्र की पिटाई का मामला तूल पकड़ने लगा है।दरअसल,शहर के विकास होटल में खाना खाने के दौरान मंगलवार को रिटायर्ड टीचर से हुए 97 हजार रुपये की लूट के मामले में गुमला थाना की पुलिस ने आंबेडकर नगर के छात्र अजय राम को थाना में रखकर बेरहमी से पिटाई की।जब पुलिस को पता चला कि रिटायर्ड टीचर से लूट के मामले में छात्र अजय का हाथ नहीं है,तो उसे थाना से छोड़ दिया। इधर, छात्र को थाना में रखकर पिटाई करने का मामला तूल पकड़ लिया है।आंबेडकर नगर के लोगों में आक्रोश है। लोगों ने कहा है कि पुलिस घर आकर छात्र से माफी मांगे। नहीं तो मजबूरन पुलिस के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा।साथ ही छात्र की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों को तुरन्त सस्पेंड करने की मांग किया है।

इस संबंध में पीड़ित छात्र अजय ने कहा कि विकास होटल में एक रिटायर्ड टीचर का 97 हजार रुपये लेकर कुछ अपराधी चंपत हो गये। घटना के बाद वह होटल गया था। इसी दौरान उसका वीडियो सीसीटीवी कैमरा में आ गया। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने की जगह मुझे पकड़ लिया और थाना ले जाकर बेरहमी से पीटा है। तीन पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट किया है। वह गिड़गिड़ाते रहा, लेकिन पुलिस उसे पीटती रही। पिटाई से पूरे शरीर में दर्द दे रहा है. पीठ में सूजन भी हो गया है।

इस संबंध में पूर्व वार्ड पार्षद सह बसपा के जिला अध्यक्ष कृष्णा राम ने कहा कि मुहल्ले के छात्र की पिटाई के संबंध में जानकारी लेने के लिए थाना प्रभारी को फोन किया। लेकिन, उन्होंने बैठक में रहने की बात कहकर फोन काट दिये।एसपी को फोन लगाया, तो एसपी की जगह किसी और ने फोन उठाया।सही से बात भी नहीं की।उन्होंने मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग किया है।

इधर, विकास होटल में खाना खाने के दौरान रिटायर्ड टीचर का 97 हजार रुपये तीन अपराधी लेकर चंपत हो गये।घटना के 24 घंटे के बाद भी पुलिस अपराधियों का पता नहीं लगा सकी है। जबकि अपराधियों का चेहरा खुला था।सीसीटीवी कैमरा में पैसा लेकर चंपत होते अपराधी नजर आ रहा है।