Ranchi:मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी से एनआईए कर रही पूछताछ

राँची।झारखण्ड के मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी सुनीता देवी से एनआईए पूछताछ कर रही है। एनआईए ने चार दिनों के लिए सुनीता देवी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।गौरतलब है कि बीते 11 अप्रैल को सुनीता देवी एनआईए कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।सुनीता देवी पर मानव तस्करी करने का आरोप है। जिसकी जांच एनआईए कर रही है। एनआईए ने सुनीता देवी पर एक लाख रुपये की इनाम की भी घोषणा की थी। एनआइए ने कांड संख्या 09/2020 में खूंटी जिले के मुरहू की रहने वाली सुनीता देवी को मोस्ट वांटेड घोषित किया था।

साल 2003 से ही मानव तस्करी कर रही थी:

बता दें कि 18 जून 2019 को खूंटी पुलिस ने पन्ना लाल को गिरफ्तार किया था. पन्ना लाल और उसकी पत्नी सुनीता देवी साल 2003 से ही मानव तस्करी कर रहे थे. मानव तस्करी कर पति- पत्नी ने करीब 100 करोड़ की संपत्ति बनायी है।पति- पत्नी झारखण्ड और ओड़िशा से बच्चों की तस्करी करते थे. बच्चों को काम दिलाने के नाम पर बाहर ले जाकर बेचा जाता था। इसके लिए सुदूरवर्ती इलाकों के आदिवासी बच्चों को निशाना बनाया जाता था, जो गरीब परिवार से आते थे।

झारखण्ड में मानव तस्करी की जांच कर रही है NIA

झारखण्ड में मानव तस्करी की जांच एनआइए कर रही है। एनआइए मुख्यालय ने पन्नालाल के खिलाफ दर्ज मामले की अनुसंधान टेकओवर करने की गुजारिश झारखण्ड पुलिस से की थी। एनआइए ने मामले को टेकओवर करते हुए जांच शुरू कर दी थी। पन्ना लाल के खिलाफ खूंटी की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में छह अगस्त 2018 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एनआइए ने इसी प्राथमिकी को टेकओवर करते हुए दो मार्च 2020 को मामला दर्ज किया है। इस मामले को लेकर एनआइए ने कांड संख्या 1/2020 दर्ज किया है।