Ranchi:व्यवसायी से पीएलएफआई के राज्य प्रभारी राजेश गोप ने मांगी 50 लाख की रंगदारी,पुंदाग ओपी में दर्ज हुई है प्राथमिकी,2007 में पीएलएफआई कर चुका है व्यवसायी के बड़े भाई की हत्या

राँची।राजधानी राँची के पुंदाग ओपी क्षेत्र में विकास नगर पुंदाग में रहने वाले व्यवसायी बसंत कुमार साहू (33) से पीएलएफआई ने 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। इस संबंध में बसंत कुमार साहू ने 23 अप्रैल को पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार व्यवसायी बसंत कुमार साहू को उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर 939425—5 से कॉल आया। कॉल करने वाल ने अपना नाम राजेश गोप बताया। उसने कहा कि वह पीएलएफआई उग्रवादी संगठन से राज्य प्रभारी राजेश गोप बोल रहा है। उसने कहा कि तुमको संगठन के नाम पर 50 लाख रुपए की रंगदारी देना होगा, नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। इसके बाद से व्यवसायी बसंत कुमार साहू का पूरा परिवार डरा हुआ है। इधर, पुंदाग ओपी प्रभारी का कहना है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। अनुसंधान किया जा रहा है कि किसने फोन कर रंगदारी की मांग की है। उक्त मोबाइल नंबर के बारे में पता लगाया जा रहा है।

पूर्व में हुए बड़े भाई की हत्या के बाद से डरा हुआ है परिवार

बसंत कुमार साहू ने अपनी प्राथमिकी में पुलिस को बताया है कि उनके बड़े भाई दीपक साहू की पीएलएफआई उग्रवादी संगठन द्वारा हत्या किया जा चुका है। उनका कई तरह का व्यवसाय है। अपने व्यवसाय के सिलसिले में उनका लगातार इधर उधर जाना होता रहता है। पहले भी उन्हें कई बार धमकियां मिल चुकी है। इसलिए उन्हें और उनके परिवार को अब डर है कि कही उनके भाई की तरह उनके साथ भी कोई अप्रिय घटना ना हो जाए। इस मामले में पुंदाग ओपी में भादवि की धारा 385, 387 व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अनुसंधान पुलिस अवर निरीक्षक कोलेश्वर महतो कर रहे है।