बेटे के जिद पर पिता ने जमीन बेचकर खरीदी थी दो लाख की ड्यूक बाइक,तेज रफ़्तार में ट्रेलर से जा टकराई,दो युवक की मौत,बिना हेलमेट थे दोनों….

गुमला।झारखण्ड में गुमला जिले में पालकोट थाना क्षेत्र के नाथपुर लौवा केरा गांव के पास सड़क हादसे में दो युवकों की जान चली गई। तेज रफ्तार ड्यूक बाइक पर सवार 18 वर्षीय मुकेश मिंज और 18 वर्षीय सौरभ झोरा की अस्पताल जाते मौत हो गई। दोनों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। बाइक की रफ्तार इतनी थी कि सड़क में ट्रेलर की बॉडी ने नीचे आधा से अधिक बाइक घुस गई थी। दोनों बसिया थाना क्षेत्र के कलिगा गांव के रहने वाले थे।

मिली जानकारी के अनुसार मुकेश मिंज और सौरभ कलिगा से बुधवार को लगभग चार बजे किसी दोस्त से मिलने और रामनवमी जुलूस देखने पालकोट की ओर आए थे। जहां से दोनों करीब रात आठ बजे घर लौट रहे थे। तभी लौवा केरा के समीप सड़क के किनारे खड़े ट्रेलर से जोरदार टक्कर हो गई। इसके बाद वहां से गुजर रहे स्थानीय राहगीरों ने दोनों को बसिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टरों ने मुकेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि सौरभ को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया। बाद में सदर से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स के रास्ते ही उसकी मौत हो गई।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक बाईक सवार युवक काफी तेज गति से सड़क पर चल रहे थे। उनकी रफ्तार एक सौ किमी प्रति घंटे से अधिक होगी। बाइक चालक ने ट्रेलर को बचाने का भी प्रयास किया। मगर तेज रफ्तार के कारण ब्रेक मारते ही उनका बाइक और असंतुलित होकर ट्रेलर से जा टकराई। मृतक मुकेश मिंज किसान परिवार से है। वह हाल में ही पिता से जिद कर बाइक ख़रीदी थी। पिता ने जमीन बेच कर बाइक दिलाई थी।गुरूवार को दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।