मनप्रीत हत्याकांड: हत्या मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा,उलझती जा रही है हत्या की गुत्थी,आरोपी की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी

जमशेदपुर।जमशेदपुर शहर के सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के शिव सिंह बागान में बुधवार को घर में घुसकर युवक मनप्रीत की हत्या से पूरा इलाका हतप्रभ है। आर्म्स एक्ट की सुनवाई के सिलसिले में मनप्रीत सोमवार को शहर आया था। मंगलवार को मनप्रीत शाम चार बजे से लेकर रात 11 बजे तक घर पर नहीं था। इसी दौरान मनप्रीत की राहुल सिंह से बकझक हुई थी। दोनों के बीच तनाव इतना बढ़ गया कि फायरिंग तक हो गई। लेकिन सुनसान जगह होने के कारण किसी को कानोंकान खबर तक नहीं लगी। इसी फायरिंग की घटना को लेकर बुधवार को राहुल सिंह ने घर में घुसकर मनप्रीत की हत्या कर दी गई।

उधर, एसएसपी डा. तमिल वाणन ने बताया कि हत्या मामले के एक नामजद आरोपी के भाई ने जानकारी दी है, कि मंगलवार को मारपीट और फायरिंग की घटना हुई थी। इसमें कितनी सत्यता है, आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसएसपी ने बताया कि मनप्रीत पर सिदगोड़ा व सीतारामडेरा थाना क्षेत्र आर्म्स एक्ट के दो केस थे।आरोपी के साथ-साथ मृतक एक ही गैंग से जुड़े हुए थे। पिछले साल किसी बात को लेकर मनप्रीत के गैंग की अन्य सदस्यों के साथ विवाद हो गया। इसी बीच जुलाई 2021 में गैस एजेंसी के मालिक राहुल गुप्ता पर फायरिंग के आरोप में पुलिस ने मनप्रीत को दीघा (बंगाल) से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद जेल चले जाने के कारण उस वक्त मनप्रीत की जान बच गई। उसी समय से मनप्रीत हत्या के मुख्य आरोपी राहुल सिंह के निशाने पर था। घर वालों ने मनप्रीत को समझा बुझाकर पंजाब भेज दिया था।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए घटना में बाद से टीम लगी है। सिटी एसपी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया है। कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। परिवार ने सुरक्षा की मांग की है। सीतारामडेरा थाने को इसके लिए ताकीद की गई है। साथ ही क्षेत्र में अड्डाबाजी खत्म करने पर जोर होगा।