शराब माफिया बाइक से कर रहा था शराब की तस्करी,178 बोतल विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में लोकसभा चुनाव 2024 और गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर लगातार एफएसटी और पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है।इसी कड़ी में जिले के भरकट्टा ओपी क्षेत्र के चरगो मोड़ के पास एफएसटी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर बाइक से अवैध शराब की तस्करी करने वाले एक शराब तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।गिरफ्तार शराब तस्कर जमुआ थाना क्षेत्र के जमुआ का रहनेवाला सिकंदर वर्मा है। सिकंदर के पास से पुलिस ने 178 बोतल विदेशी शराब बरामद की है।इसकी जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी है।

एसपी ने बताया कि एफएसटी को गुप्त सूचना मिली थी कि एक लाल रंग की आपची बाइक पर अवैध शराब लोडकर बिरनी की ओर ले जाया जा रहा है।सूचना मिलने के बाद एफएसटी के साथ भरकट्टा ओपी प्रभारी आकाश भारद्वाज ने चरगो मोड़ के पास चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान पलरा गांव की तरफ से एक लाल रंग की आपाची बाइक आती देख उसे रुकने का इशारा किया गया, लेकिन बाइक नहीं रुकी।इसके बाद बाइक को थोडी दूर पर गश्ती दल की मदद से पीछा कर पकड़ा गया।

पूछताछ करने पर बाइक चालक से अपना नाम सिकंदर वर्मा बताया।वह जमुआ का रहने वाला है।टीम ने जब बाइक के ऊपर बंधे कार्टून की जांच की तो बाइक नंबर (जेएच 11 एम-1957) के ऊपर तीन कार्टून बोरा में बंधा था। दो झोले में विदेशी शराब लदी हुई थी। इसमें ROYAL STEG (375 ML) 60 पीस, MC DOWELLS (375 ML) 38 पीस, HAYWARDS 5000 CAN (500 ML) 12 पीस, KINGFISHER (BOTEL) 650 ML-09 पीस, KINGFISHER (CAN) 500 ML-19 पीस, STERLING RESERVE B7 (375 ML) 04 पीस, MC DOWELLS (180ML) 10 पीस, ROYAL PLAYER (375 ML) 26 पीस यानी कुल 178 बोतल विदेशी शराब थी।

पूछताछ के दौरान सिकंदर ने बताया कि विदेशी शराब उसने डोमन पहरी से ली है, जो जमुआ थाना के पास का है।यहां से एक अज्ञात व्यक्ति ने राजू साव (सिरमाडीह थाना भरकट्टा ओपी) द्वारा फोन पर बात करने के बाद ये शराब उसे दी। टीम ने इसके बाद शराब तस्करी के आरोप में सिकंदर वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने सिकंदर के पास से एक बाइक और मोबाइल भी जब्त किया है। छापेमारी टीम में महेश कुमार दास जनसेवक बिरनी प्रखंड, एफएसटी टीम, आकाश भारद्वाज भरकट्टा ओपी प्रभारी, पुअनि संतोष कुमार दुबे, आरक्षी बिरजू राम, हवलदार सरयू प्रसाद यादव आदि शामिल थे।