Ranchi:सोशल मीडिया पर दूसरे धर्म के खिलाफ मैसेज भेजने पर दो युवक गिरफ्तार,रामनवमी और ईद को लेकर पुलिस है एक्टिव….

राँची।सोशल मीडिया पर एक धर्म विशेष के खिलाफ भड़काऊ मैसेज फैलाने वाले दो लोगों को राँची पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। भड़काऊ मैसेज भेजने की वजह से राँची के बुढ़मू इलाके में थोड़ी समय के लिए तनाव कायम हो गया था।हलांकि पुलिस तुरन्त दोनों युवकों राम भरत नायक और इन्द्रदीप नायक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार,ग्रामीण इलाके में कुछ लोगों के द्वारा माहौल बिगड़ने की कोशिश की गई थी। जांच के बाद सबसे पहले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। जब उससे पूछा गया कि वह भड़काऊ मैसेज किसके पास से लेकर भेज रहा था, तब उसने एक अन्य व्यक्ति का नाम लिया जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों के पास से मिले मोबाइल में भड़काऊ मैसेज पाए गए हैं।

गौरतलब है कि सोमवार की रात राँची के बुढ़मू थाना क्षेत्र एक धर्म विशेष के भावना को आहत करने वाला पोस्ट व्हाट्सएप के जरिए कुछ लोगों को भेजा गया। देखते ही देखते व्हाट्सएप मैसेज वायरल हो गया, जिसकी वजह से एक समुदाय के लोग उग्र हो गए। समाज के शांतिप्रिय लोगों के द्वारा मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने तुरंत इलाके में अतिरिक्त बल को तैनात करते हुए तनाव को बढ़ने नहीं दिया।ग्रामीणों को पुलिस के द्वारा या समझाया गया कि किसी भी हाल में आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जाएगा, आप सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें आने वाले दिनों में ईद, रामनवमी और सरहुल जैसे बड़े पर्व है जिसमें आपसी सौहार्द के साथ मनाया जाना है। 

राँची पुलिस सरहुल, रामनवमी और ईद को देखते हुए वैसे तमाम असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जा रही है, जो सोशल मीडिया के जरिए समाज में जहर घोलते है।राँची पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की गई है कि वे लोग अफवाहों पर ध्यान न दें, अगर कोई भी आपत्तिजनक मैसेज किसी धर्म विशेष के खिलाफ वायरल करता है तो उसकी जानकारी पुलिस को जरूर दें।पुलिस ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई करेगी।