मेला नहीं ले जाने से पत्नी हुई नाराज;पत्नी ने पेड़ पर लगा ली फांसी,पति ने बताया मानसिक रूप से कमजोर हो गई थी…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बरियातू थाना क्षेत्र के धमधमिया बघोता इलाके में पेड़ पर एक महिला का शव बरामद हुआ है। महिला की पहचान फुलसू पंचायत के हिसरी ख़ौरा टोला निवासी मनोज गंझू (भगत) की पत्नी मीना देवी(34) के रूप में की गई। महिला ने अपने ही साड़ी का फंदा बनाकर महुआ के पेड़ पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना की सूचना मिलते ही एसआई निर्मल कुमार मंडल सदलबल घटना स्थल पहुंच शव को कब्जे में लिया।कागजी कार्रवाई के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया गया है।

मृतिका के पति मनोज ने बताया कि मैं अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ हेरहंज प्रखंड के जमुआ बीते मंगलवार को गया था। गुरुवार को सरहुल मेला देखने चला गया।मेला देखकर ससुराल पहुंचे, देखा की पत्नी नही है। ससुराल वाले बोले कि घर जाने की बात कहकर निकली है। फिर मैं अपने घर आ गए।तो घर मे पत्नी नही थी। शुक्रवार की सुबह ससुराल जाने के लिये फुलसू आये तो पता चला कि धमधमिया बघोता पत्थर के नीचे जंगल मे महुआ के पेड़ पर एक महिला फांसी लगा ली है। जाकर देखा तो मेरी ही पत्नी थी। मेरी पत्नी बीते कुछ दिनों से मानसिक रूप से विक्षिप्त जैसा बर्ताव कर रही थी। अंदेशा लगाया जा रहा है कि मेला नही ले जाने पर महिला ने अपने मायके से घर जाने की बात कहकर निकली और घर नही जाकर जंगल मे फांसी लगा ली। मृतिका के दो पुत्र बिनोद गंझू व धीरज गंझू है।

घटना के सम्बंध में थाना प्रभारी राजा दिलावर ने कहा कि आवेदन मिलते ही यूडी केस दर्ज कर लिया जाएगा।शव का पोस्मार्टम रिपोर्ट मिलते ही अग्रेतर कारवाई की जाएगी।