सिमडेगा:तेज रफ़्तार में बाइक दुर्घटनाग्रस्त, 2 दोस्तों सहित तीन की मौत,हेलमेट पहना होता तो बच जाती जान…

 

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिले में देर रात सड़क हादसे में दो दोस्तों सहित तीन की मौत हो गई। हादसा हाटिंगहोड़े के पास हुआ। एक बाइक पर दो दोस्त चाईबासा के मनोहर पुर से सिमडेगा के बानो आ रहे थे। जबकि दूसरी बाइक विपरीत दिशा से आ रहे थे।बताया जा रहा है कि तीनों ने हेलमेट नहीं पहना था। इसी वजह से उन्हें गंभीर चोट आई। एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो व्यक्ति इलाज के दौरान मौत हो गई।दोनों दोस्तों के नाम पौलुस और सचिन है।वहीं एक अन्य युवक है। दोनों बाइक पर सवार होकर चाईबासा के मनोहरपुर से बानो आ रहे थे। दुर्घटना हाटीगहोड़े के पास हुई।

बताया जाता है बाइक की रफ्तार तेज थी। अचानक मोटरसाइकिल से चालक का नियंत्रण बिगड़ गया और दूसरे बाइक में टक्कर मार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।तीनों को गंभीर चोट आई।स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने पौलुस को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे दोस्त सचिन और एक अन्य की मौत इलाज के दौरान हो गई।

लोगों ने बताया कि जिस तरह दुर्घटना में तीनो युवक की मौत हुई शायद तीनों ने हेलमेट पहनते तो जान बच सकती थी। तीनों को सिर में गंभीर चोट आई जिसकी वजह से उनकी जान चली गई। घटना के बाद परिजनों को इस हादसे की सूचना दी गई है। पुलिस भी मौके पर पहुंच कर घटना के संबंध में जांच कर रही है। हादसे के वक्त घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। मोटरसाइकिल को पुलिस ने जब्त कर दिया है जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोय सिंजांग निवासी इमानुएल तोपनो 38 वर्ष मोटरसाइकिल से अपने घर से किरीबुरू जा रहा था इसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रहे हैं एक अन्य मोटरसाइकिल सवार सचिन सुरीन व पौलुस समद से आमने-सामने टक्कर हो गयी।घटना में सचिन सुरीन‌ और पौलुस समद गंभीर रूप से घायल हो गये. ,पौलुस का सिर में गम्भीर चोट व बायां पैर टूट गया ।घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से बानो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां इलाज करने के बाद बेहतर इलाज हेतु सिमडेगा भेज दिया गया वहीं सिंजाग निवासी इमानुएल की मौत घटनास्थल में हो गयी  डॉ मनोरंजन कुमार ने बताया कि इमानुएल का अस्पतालपहुचने के पूर्व ही मोत हो चुकी थी। अन्य दो घायलों की स्थिति गम्भीर थी।जिसका इलाज के दौरान मौत होने की सूचना है।