ओयो होटल में चल रहे देह-व्यापार का भंडाफोड़,बिहार से लड़कियों को नोएडा लाकर कराते थे ‘गंदा काम’,आधा दर्जन लड़कियों को मुक्त कराया,7 लोग गिरफ्तार…

नोएडा।कोतवाली सेक्टर-63 क्षेत्र के गांव बहलोलपुर स्थित एक भवन में ओयो शीतला होटल में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने छापा मारकर भंडाफोड़ कर दिया।पुलिस ने छह लड़कियों को मुक्त कराते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक युवती समेत तीन लोग वांछित हैं। आरोपी बिहार से सीधी-साधी किशोरियों को एनसीआर में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर नोएडा लाते थे और उनसे जबरन देह व्यापार करवाते थे। 

पुलिस को मौके से 11 मोबाइल, 12 हजार रुपये, दो रजिस्टर, 100 विजिटिंग कार्ड बरामद हुए हैं। इस संबंध में एसीपी प्रथम दीक्षा सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कमिश्नरेट की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम के प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान को सूचना मिली कि बहलोलपुर गांव में स्थित ओयो होटल शीतल में अवैध रूप से देह व्यापार का धंधा चल रहा है। इस होटल को फरमान व उसका भाई फैयाज चला रहे हैं।ये लोग बिहार से नाबालिग लड़कियों को नौकरी दिलवाने के बहाने लाते हैं तथा उनसे जबरन देह व्यापार करवाते हैं। सूचना के आधार पर सहायक पुलिस आयुक्त दीक्षा सिंह ने टीम के साथ होटल पर छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि वहां से पुलिस ने अजहरुद्दीन उर्फ राजू ,अख्तर मोहम्मद, सुमित कुमार, धर्मेंद्र कुमार, मोहम्मद फैयाज, फरमान, मरगूम आलम को गिरफ्तार किया है। होटल के भवन मालिक सुरेंद्र यादव व होटल संचालकों को लड़कियां सप्लाई करने वाली रुखसाना और रहमान उर्फ बल्लू भाई फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि होटल की बिल्डिंग सुरेंद्र यादव नामक व्यक्ति की है, जिसे आरोपी किराए पर लेकर यहां पर अनैतिक देह व्यापार का कारोबार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मौके से चार नाबालिग लड़कियां बरामद हुई जिनकी उम्र 16 से 17 वर्ष है।

लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें बिहार से नौकरी दिलाने का लालच देकर नोएडा लाया गया था तथा उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ग्राहकों से एक हजार रुपए से दो हजार रुपए तक वसूलते थे।

आरोपी अवैध धंधे से बरामद रकम को आपस में बराबर बांट लेते थे। जब भी किशोरियां या महिलाएं विरोध करती थीं तो उन्हें डराया धमकाया जाता था। पुलिस को कई कमरों में कई जोड़े आपत्तिजनक अवस्था में मिले। पुलिस को मौके से एक डायरी भी मिली है, जिसमें उनके ग्राहकों की सूची है।

पुलिस आरोपी के मोबाइल फोन के आधार पर भी यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि गैंग में और कितने लोग शामिल हैं। जांच के दौरान पुलिस को कई सफेद पोश लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है, जो यहां पर आकर अनैतिक देह व्यापार का लाभ उठाते थे।

आरोपियों के खिलाफ धारा 370 तथा अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम 1956 की धारा 3,4,5,6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया गया।फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। बताया जाता है कि गौतमबुध नगर के विभिन्न ओयो होटल में धड़ल्ले से अनैतिक देह व्यापार का कारोबार चल रहा है।