दो बच्चों को छोड़कर माँ ने भागकर कर ली दूसरी शादी,दोनों बच्चों ने कहा नहीं रहना है इस माँ के साथ…

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला थाना क्षेत्र के निमाई मुर्मू की पत्नी ने अपने दो बच्चों को छोड़कर धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के गोरा हेंब्रम के साथ भाग कर शादी कर ली और अपने दोनों बच्चों को उसके पिता के पास छोड़ दिया। यह मामला महिला थानेदार रूक्मिणी कुमारी के पास पहुंचा। महिला थानेदार ने महिला और उसके पहले पति निमाई मुर्मू और दूसरे पति गोरा हेंब्रम की बात सुनी।महिला और उसके दूसरे पति ने कहा कि वे दोनों बच्चों को अपने साथ नहीं रखेंगे।वहीं महिला थानेदार ने उन्हें समझाया कि बच्चे अभी छोटे हैं।उनके लालन-पालन के लिए माँ की जरूरत होगी।पति और पत्नी दोनों बच्चों को साथ लेकर लालन-पालन करें,लेकिन मगर दोनों बच्चों ने अपनी माँ के साथ रहने से इनकार कर दिया।

आपको बता दें कि निमाई मुर्मू की बेटी ग्यारह साल और छोटा बेटा सात साल का हैबच्चों ने भी कहा कि वे दोनों अपनी माँ के साथ नहीं रहना चाहते क्योंकि वे अब दोनों बच्चों को प्रताड़ित करेंगे। महिला थानेदार ने कहा कि अगर दोनों बच्चों को अभी से देखभाल सही ढंग से नहीं की गई तो उनकी जिंदगी खराब हो जायेगी।

तीन माह पहले पति को छोड़ कर ली शादी

दूसरे पति और उसकी पत्नी ने सहमति जताई कि दोनों बच्चों के लालन-पालन के लिए प्रतिमाह दो हजार रुपये उनका बैंक खाता खोलकर डाल दिया करेंगे, ताकि वे अपनी जिंदगी सही ढंग से जी सकें।निमाई मुर्मू ने बताया कि उसकी पत्नी उसे तीन माह पूर्व छोड़कर धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के सरबिला गांव निवासी गोरा हेंब्रम के साथ भाग गई।इस दौरान उसने दोनों बच्चों से संपर्क भी नहीं किया, जबकि गोरा हेंब्रम की पत्नी ने कहा कि वह दोनों बच्चों के संपर्क में थी।