देवघर में बाबा बागेश्वर धाम सरकार की कथा में लाखों की भीड़ जुटी;संत सम्मेलन में बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, झारखण्ड में भी सनातन का लहराएगा परचम….

देवघर।झारखण्ड के बाबा नगरी देवघर में बाबा धीरेंद्र शास्त्री की एकदिवसीय कथा में लाखों की भीड़ जुटी। देवघर कॉलेज मैदान में आयोजित संत सम्मेलन में प्रवचन के दौरान बागेश्वर धाम सरकार बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि मुझे क्या पता था कि देवघर और झारखण्ड में मेरे बालाजी के इतने पागल हैं पता होता तो बहुत पहले ही आ जाते। मुझे झारखण्ड आने से रोका गया। रोकने वाले कान खोलकर सुन लो, ठठरी बंधेगी, हम पीछा नहीं छोड़ेंगे। महादेव का बुलावा आया तो मैं दौड़ा चला आया। अब आ गया हूं तो जाने वाले नहीं हैं उन्होंने कहा कि लोग कहते थे वहां मत जाओ, वहां की सरकार परमिशन नहीं देती है। हमने कहा था कोई ऐसा बागेश्वरधाम का पागल आयेगा हमें बुलायेगा और झारखण्ड में भी सनातन का झंडा लहराएगा।बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हम किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं हैं।जो सनातन धर्म और हिंदुत्व का विरोध करेगा, उसके खिलाफ हैं क्योंकि ऐसी कोई गली नहीं, जहां बजरंगबली की चली नहीं।उन्होंने कहा कि अब झारखण्ड आ गये हैं तो झारखण्ड में भी सनातन का परचम लहराएगा।भारत का बच्चा अब जय श्रीराम बोलेगा।इसलिए धर्मविरोधियों को हमसे डर लगता है।उन्हें लगता है कि बाबा आयेगा, सनातन धर्म का परचम लहरायेगा, लेकिन हमारे हनुमान जी को कोई रोके, भगवान राम को रोके, हमें अच्छा नहीं लगता है।

बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि झारखण्ड के लोगों का इतना प्यार मिला, इतने पागल मेरे हैं, कि अब मैं निशिकांत जी से कहूंगा कि आप अब इसी मैदान में सात दिनों की कथा की तैयारी करिये। यहां हम कथा भी कहेंगे, 20 लाख लोगों को कथा श्रवन करवायेंगे और दरबार भी लगायेंगे।बाबा ने कहा कि राम के हृदय में बाबा भोलेनाथ बैठे हैं और भोलेनाथ के हृदय में राम हैं। देवघर में द्वादश ज्योतिर्लिंग है. बाबा बैद्यनाथ यहां साक्षात हैं। उन्होंने कहा कि झारखण्ड वाले बहुत बढ़िया होते हैं।क्योंकि इनपर बाबा बैद्यनाथ की कृपा है। तुम साथ दो हम तुम्हें हिंदू राष्ट्र देंगे।उन्होंने संत सम्मेलन के जरिए झारखण्ड के लोगों आहवान किया कि झारखंड के पागलो, तुम साथ दो हम तुम्हें हिंदू राष्ट्र देंगे।तुम्हारी श्रद्धा ने देवघक बुला लिया है।अब आ गये हैं तो जाने वाले नहीं हैं।

झारखण्ड वासियों का सौभाग्य कि बाबा ने निमंत्रण स्वीकारा : डॉ निशिकांत

इससे पूर्व बागेश्वरधाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री जी का सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बहुत ही कम समय में बाबा ने मेरी अर्जी सुनी और उन्होंने देवघर का निमंत्रण स्वीकार किया। यह मेरा, देवघरवासियों का और झारखण्ड वासियों का सौभाग्य है कि आज हम लोगों के बागेश्वधाम सरकार के दर्शन हुए। देवघर कॉलेज मैदान के संत सम्मेलन में बागेश्वरधाम सरकार को सुनने के लिए न सिर्फ देवघर बल्कि संताल परगना के सभी जिले और पड़ोसी राज्य बिहार, बंगाल और झारखंड के विभिन्न हिस्से से भक्त पहुंचे।लाखों की भीड़ को उन्होंने संबोधित किया, कथा का श्रवण करवाया।

बाबा मंदिर पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वरधाम के सरकार बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार को देवघर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से सीधे बाबा मंदिर पहुंचे।उनके साथ गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे भी थे।बाबा मंदिर पहुंचने पर उन्हें कड़ी सुरक्षा घेरे में गर्भ गृह ले जाया गया, जहां उन्होंने बाबा की षोड्शोपचार विधि से पूजा की। धीरेंद्र शास्त्री करीब 25 मिनट तक बाबा मंदिर में रहे। इस दौरान मंदिर परिसर से लेकर पूरे रास्ते में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाबा धीरेंद्र ने हाथ जोड़ कर सिर झुकाते हुए सभी का अभिवादन स्वीकार किया।

एयरपोर्ट पर उतरने के बाद दोपहर करीब 1:20 बजे बाबा धीरेंद्र शास्त्री काले रंग के गाड़ी में बाबा मंदिर पहुंचे।गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे खुद गाड़ी ड्राइव कर उनको मंदिर लेकर पहुंचे। वीआइपी गेट पर उतरते ही भीड़ ने बाबा के सामने जय श्रीराम के नारे लगाये। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीओ सागरी बराल व एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव मोर्चा संभाले हुए थे।बाबा मंदिर गेट पर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के वाहन से उतरते ही हजारों की संख्या में लोगों उनकी तस्वीर तथा उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उमड़ पड़े।इस दौरान लोगों को दूर रखने में सुरक्षाकर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुश्तैनी पुरोहित ने कराया संकल्प, दादा व पिता के बाबाधाम आने का दिखाया प्रमाण

गर्भगृह में धीरेंद्र शास्त्री के पुश्तैनी पुरोहित ब्रह्मा विष्णु महेश पंडा के वंशज चेतन पांडा ने करीब 40 साल पूर्व उनके पिता के आने तथा उससे पूर्व उनके दादा जी के यहां आने का प्रमाण पुरोहित के खाते में दर्ज नाम तथा उनके हस्ताक्षर दिखाये।इसे देखकर बाबा धीरेंद्र काफी गदगद हुए। उनके पुरोहित नवीन पांडे ने गर्भगृह में विधिवत मंत्रोच्चारण कर संकल्प कराने के बाद पूजा करायी।उसके बाद बाबा ने पुरोहित के खाते में बाबा धाम आने के प्रमाण के तौर पर हस्ताक्षर भी किये. बाबा मंदिर में पूजा के बाद गर्भ गृह में ही सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अंग वस्त्र तथा मंदिर के मुख्य प्रबंधक रमेश परिहस्त ने बाबा बैद्यनाथ की तस्वीर देकर श्राइन बोर्ड की ओर से सम्मानित किया।

बाबा धीरेंद्र को देखने के लिए मंदिर परिसर सहित पूरे रास्ते में लगी रही भीड़

बाबा मंदिर में बाबा धीरेंद्र शास्त्री के आने के 20 मिनट पहले ही आम भक्तों के जलार्पण को रोक दिया गया था। लोग सुबह 10 बजे से ही मंदिर के आसपास डटे थे।जैसे ही बाबा मंदिर पहुंचे पूरा परिसर जय श्री राम तथा हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा। रास्ते के दोनों ओर लोग खड़े होकर उनका अभिवादन करते दिखे।बाबा ने भी सबका अभिवादन स्वीकार किया।