पुलिस की वर्दी पहनकर करते थे सड़क पर लूटपाट ,लूट की घटना को अंजाम देने वाले चार अपराधी गिरफ्तार….

राँची। जिले के मैकलुस्कीगंज और खलारी इलाके में पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट करने वाले गिरोह के चार अपराधी को राँची पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट के ट्रैक्टर, नकली पुलिस वर्दी और हथियार भी बरामद किए गए हैं।राँची के ग्रामीण एसपी पीयूष पांडे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से राँची के खलारी और मैकलुस्कीगंज थाना क्षेत्र में पुलिस की वर्दी पहन कर लूट की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था। ट्रक, ट्रैक्टर और दोपहिया वाहन सवार इसके ज्यादा शिकार बन रहे थे। आने-जाने वाले लोगों को यह लगता था कि पुलिस के जवान चेकिंग अभियान चला रहे हैं।इस कारण वाहन चालक रुक जाते थे और इसका फायदा उठाकर अपराधी उन्हें लूट लेते थे। वर्दी पहनकर इन अपराधियों ने कई लोगों से रुपए लूटे हैं और कई ट्रैक्टर की छिनतई की है।

मामला संज्ञान में आने के बाद अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया था। टीम में शामिल पुलिसकर्मी वैसे लोगों की तलाश में जुट गए जो लोग पुलिस की वर्दी पहन कर खलारी इलाके में घूमते थे।

इसी दौरान पुलिस टीम को यह सूचना मिली की लूट की घटना को अंजाम देने वाले कुछ अपराधी बाइक से लातेहार के बालूमाथ होकर राँची आ रहे हैं। जानकारी पुख्ता होने के बाद टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया।इसी दौरान एक बाइक पर एक व्यक्ति आ रहा था, जिसे पुलिस की टीम ने जब रुकने का इशारा किया गया तो वह व्यक्ति भागने लगा। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उसे धर दबोचा। तलाशी के दौरान अपराधी के पास से पुलिस की वर्दी और एयर गन बरामद हुआ।

कड़ाई से पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार अपराधी विजय ने अपने तीन और साथियों के नाम बताए।जिसके बाद राकेश साव, राहुल लोहार और छोटू लोहार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, सभी अपराधी लातेहार जिला के रहने वाले हैं।एसपी ने बताया कि इन अपराधियों का न सिर्फ राँची में, बल्कि चतरा और लातेहार में भी आतंक था।गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक एयर गन, दो लूट हुआ ट्रैक्टर , एक लूटी हुई मोटरसाइकिल, चार मोबाइल फोन और दो सेट पुलिस वर्दी बरामद की गई है।