Jharkhand:धनबाद के जोगता कोलियरी साइडिंग में पुलिस के सामने चली बम औऱ गोली,दर्जनों बम और गोली चली है,चार गिरफ्तार,जिंदा बम,देशी कट्टा बरामद।

कोलियरी साइडिंग में बंद के दौरान कांग्रेस समर्थकों पर गोलीबारी और बम फेंका, चार संदिग्धों को पकड़ा।मौके से चार खोखा और जिंदा बम बरामद
धनबाद।कोयलांचल में बम धमाके की गूंज,सिजुआ के जोगता थाना क्षेत्र स्थित जोगता कोलियरी साइडिंग में मैनुअल लोडिंग की मांग को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने गुरुवार को बंद बुलाया था। इस दौरान कांग्रेस समर्थकों पर फायरिंग और बमबाजी की गई।इंटक मजदूर प्रकोष्ठ पर बमबाजी और फायरिंग का आरोप लगा है। मामले में पुलिस ने चार संदिग्धों को पकड़ा है जबकि घटनास्थल से गोलियों का चार खोखा और एक जिंदा बम बरामद किया गया है।

पकड़ा गया इंटक मजदूर प्रकोष्ठ का जिला सचिव अरमान मल्लिक।

बताया जा रहा है कि जोगता पुलिस और जिला पुलिस बल की मौजूदगी में हुई बमबाजी और फायरिंग।दो दर्जन से ज्यादा बम फेंके गए और दर्जनों राउंड गोलियां चलीं। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पूरे घटनाक्रम के दौरान मौके पर जोगता पुलिस और जिला पुलिस बल की मौजूदगी रही। कांग्रेस समर्थकों ने हमले का आरोप इंटक समर्थकों पर लगाया है।

घटनास्थल पर बरामद गोलियों के खोखे

मजदूर नेता की पिटाई,पुलिस ने छुड़ाया

बताया जा रहा कि हमले के बाद जोगता हरिजन बस्ती के एक घर में भागकर घुसे इंटक मजदूर प्रकोष्ठ के जिला सचिव अरमान मल्लिक सहित अन्य तीन को अलग-अलग जगह से कांग्रेस समर्थकों ने दबोच लिया। बंद समर्थकों ने लाठी-डंडे से अरमान मल्लिक की जमकर पिटाई कर दी। जख्मी हालत में पुलिस ने उसे पकड़कर इलाज के अस्पताल भेज दिया।घटना के बाद पुलिस ने मौके से गोलियों के चार खोखा और एक जिंदा बम बरामद किया। वहीं अरमान के पास से पुलिस ने एक कट्टा भी बरामद किया। आंदोलकारियों ने गुस्से में हमलावरों की तीन बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पकड़े गए अन्य तीन लोगों में संजीत नोनियां, बबलू अंसारी, जावेद अंसारी शामिल है।

बमबाजी के बाद उठता धुआं। –

क्या है मामला

साइडिंग में मैनुअल लोडिंग की मांग को लेकर कांग्रेस ने बंद बुलाया था। दोपहर करीब पौने एक बजे बंद समर्थक जुलूस के शक्ल में साइडिंग से कुछ दूरी पर पहुंचे ही थे कि वहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया। दूसरी ओर साइडिंग में लोडिंग स्थल के पास इंटक मजदूर प्रकोष्ठ समर्थक काम चालू करवाने को लेकर मौजूद थे। बंद समर्थक पुलिस की घेराबंदी को तोड़कर लोडिंग स्थल के पास पहुंच गये। दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी। इसी दौरान अचानक गोली चलने लगी। बम धमाके भी होने लगे। अफरातफरी का माहौल हो गया। बंद समर्थकों की भीड़ को देखकर काम चालू कराने पहुंचे इंटक मजदूर प्रकोष्ठ के लोग वहां से भागने लगे। इस दौरान गोली और बम चलाने वाले भी भागने लगे।