Jharkhand:घर से बुलाकर ले गया और मार दी गोली,घटना स्थल पर हुई मौत,कुछ दिनों पहले जेल से निकला था,पूर्व में माओवादी संगठन से जुड़ा था

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के दुरागड़ा में रविवार की रात अज्ञात अपराधियों ने कारू उर्फ रितेश पासवान (42 वर्ष) की गोलीमार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर अपराधी जंगल की ओर बाइक से फरार हो गए. अपराधियों की संख्या पांच से सात बताई जा रही है।सूचना पाते ही पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर सोमवार को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया और पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।बताया जाता है कि मृतक का संबंध माओवादी संगठन से भी था।मिली जानकारी के अनुसार रितेश आये दिन की तरह घर में खाने के बाद सोने जा रहे थे।तब तक घर के बाहर से कुछ लोगों ने उन्हें आवाज देकर बुलाया।इसके बाद कुछ दूर लेकर जाकर उसे गोली मारकर फरार हो गए. गोली की आवाज सुनकर घर वाले निकले, तो देखा कि खून से लथपथ रितेश का शव पड़ा है।बताया जा रहा है कि रितेश पासवान मुख्य रूप से बिहार के मोहनपुर थाना के बोंगिया गांव का रहने वाला था।पिछले 15 वर्ष से दूसरी पत्नी के साथ दुरागड़ा में घर बनाकर रह रहा था. रितेश के तीन बच्चे हैं।रितेश पर बिहार के बाराचट्टी एवं मोहनपुर थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह एक मामले में पिछले कुछ दिनों पूर्व बिहार के गया जेल से छूटकर घर आया था। पूर्व में रितेश का संबंध माओवादी संगठन से था।

हजारीबाग जिला मुख्यालय से दुरागड़ा गांव की दूरी 22 किलोमीटर है।चारों तरफ से जंगल पहाड़ से घिरे इस गांव के लोगों की जिंदगी सूर्यास्त होते ही सिमट जाती है।डीएसपी मनीष कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. प्रथम दृष्टया इस घटना में माओवादियों के हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।