#Jharkhand:राँची पुलिस की डोडा तस्कर पर कार्रवाई,बीआइटी थाना क्षेत्र से लाखों रुपए का डोडा बरामद,दो वाहन जप्त।

राँची पुलिस की डोडा तस्कर पर कार्रवाई, लाखों रुपए का डोडा बरामद.

राँची।पुलिस ने डोडा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।ये इस महीने में तीसरी बड़ी कार्यवाही है।राँची एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर बीआईटी मेसरा पुलिस ने मंगलवार को रिंग रोड में दो ट्रक डोडा लदा हुआ पकड़ा।दोनो ट्रक में लोड डोडा का कीमत लाखों रुपये का बताया जा रहा है।हालांकि पुलिस गाड़ी पहुंचता देख दोनों ट्रक में सवार ड्राइवर और खलासी मौके से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई:

मिली जानकारी के अनुसार राँची पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रिंग रोड में एक मिनी और एक बड़े ट्रक में किसी प्रकार का प्रतिबंधित सामान लोड किया जा रहा है।इसी सूचना के आधार पर बीआईटी थानेदार बीरेंद्र कुमार रिंग रोड पहुंचे और सड़क किनारे खड़े ट्रक में लदे सामान की जांच की तो पता चला कि ट्रक में लोड किया गया सामान डोडा है।सड़क किनारे एक 16 चक्का और ठीक उसके बगल में मिनी 407 ट्रक लगा हुआ था। बड़े ट्रक में 34 बोरा डोडा लोड किया जा चुका था जबकि 407 में 30 बोरा डोडा लदा हुआ था।पुलिस ने डोडा समेत दोनों ट्रक को जब्त कर लिया।जब्त किए गए कुल 64 बोरा में 1260 किलोग्राम डोडा था जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।

बता दें इस महीने राँची पुलिस ने 11 अगस्त को ओरमांझी थाना क्षेत्र से लाखों का डोडा पकड़ा है।23 अगस्त को नामकुम थाना क्षेत्र से लाखों का पकड़ाया है आज तीसरी बार लाखों का डोडा पकड़ाया है।