#JHARKHAND:देवघर और बासुकीनाथ में श्रद्धालुओं को दर्शन करने का मौका मिलेंगे,इस बाबत आदेश जारी हो सकता है।

राँची।देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर और दुमका के बाबा बासुकीनाथ मंदिर खोलने पर सहमति बन गयी है।इस बाबत आदेश जल्द जारी हो सकता है।इसके तहत ऑनलाइन टोकन बुकिंग सिस्टम के जरिए रोजोना 300 श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने का मौका दिया जायेगा।सबसे खास ये है कि सिर्फ झारखण्ड के लोगों को ही इसका लाभ मिल सकेगा। इस दौरान सीसीटीवी से गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी थी. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ को आम लोगों के दर्शन के लिए खोलने के लिए राज्य सरकार को प्रबंध करने का आदेश दिया था. इसके बाद राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने समिति गठित की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों इस संदर्भ में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए अपने आदेश में कहा था कि कोरोना संकट काल में मंदिर में भीड़ नहीं लगे, इसके लिए सीमित संख्या में श्रद्धालुओं के दर्शन करने की व्यवस्था करें. इसके लिए श्रद्धालुओं के लिए इ-टोकन की व्यवस्था की जा सकती है।

बाबा बैद्यनाथ मंदिर और बाबा बासुकीनाथ मंदिर रोजाना 300 श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे, लेकिन इसके लिए ऑनलाइन टोकन लेना होगा. दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा. मास्क लगाना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने श्रावण पूर्णिमा पर बाबा मंदिर को दर्शन के लिए खोलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. सुप्रीम कोर्ट ने 31 जुलाई को राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को मंदिर खोलने के लिए उचित प्रबंध करने का आदेश दिया था।