Jharkhand:रामगढ़ पुलिस ने अपहरण कर लेवी वसूलने वाले गिरोह के 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया,हथियार समेत कई समान बरामद

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ व बोकारो जिले में सक्रिय अपराधी जो अपहरण कर लेवी वसूली किया करता था।आठ अपराधियों को रामगढ़ जिला पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इनके पास से पुलिस ने दो देशी हथियार (रिवाल्वर), दो फरसा, एक टांगी, एक भुजाली तथा सात मोबाइल के अलावा दो मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस की छापेमारी के दौरान सात अपराधी भागने में सफल रहा। पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने गत तीन मई गोला में गैस पाइप लाइन बिछाने के कार्य में लगे गोला में गेल इंडिया कंपनी के गार्ड का अपहरण करने सहित रजरप्पा व महुआटांड(बोकारो) में पुल निर्माण कार्य में लगे मुंशी का अपहरण कर लेवी वसूली करने की बात स्वीकार किया है।

इस सम्बन्ध में बुधवार को छत्तर मांडू स्थित कार्यालय में एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस वार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दिया।एसपी ने बताया कि मंगलवार की रात को भी 15 सदस्यीय गिरोह किसी निर्माण कार्य में लगे किसी कर्मचारी को अपहरण करने की योजना बनाई थी। सूचना मिलते ही मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल के सहयोग से त्वरित कार्रवाई करते गोला थानान्तर्गत ग्राम-बंदा में भेड़ा नदी के किनारे छापेमारी की गई।यहां अवैध आग्नेयास्त्र एवं टांगी, फरसा तथा लाठी के साथ शामिल कुल 15 अपराधकर्मियों में से आठ को पकड़ लिया गया। अन्य अपराधकर्मी अंधेरा एवं जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार अपराधियों में विरचन्द मांझी, बिनोद मांझी, सोनरा उर्फ गप्पू मांझी, निरंजन मुर्मू उर्फ निरा मुर्मू, शिव मांझी, सुलेन्द्र मांझी, बेनीराम मांझी तथा गौतम मांझी सभी गोला थाना क्षेत्र के बन्दा टोला पिपराजारा निवासी है।

एसपी ने बताया कि शामिल सभी 15 अपराधकर्मी एक संगठित अपहरण गिरोह चलाते है। इनका मुख्य कार्य क्षेत्र में होने वाले सरकार के निर्माण कार्य में लगे कंपनी, ठेकेदार के मुंशी कर्मचारी का अपहरण कर फिरौती का रकम वसूलना है।