Jharkhand:तालाब में डूबने से एक ही परिवार के तीन मासूम बच्ची की मौत,तीनों बच्ची साढ़े चार,पाँच और छः साल की है

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिले से बड़ी दुःखद खबर है।जहां तालाब में डूबने से तीन बच्ची की मौत हो गई।यह घटना जिले के खूंटपानी प्रखंड मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित कोटसोना गांव में हुई है।बुधवार को एक साथ तीन बच्ची के तालाब में डूबने से मौत हो गई। तीनों बच्चों की मौत से इलाके में मातम पसर गया है।एक साथ तीन बच्चों की मौत से इलाके में मातम पसर गया है। मौत के मुंह में समा गए बच्चे एक ही परिवार के थे।

मिली जानकारी के अनुसार खूंटपानी प्रखंड के कोटसोना गांव में बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे यह हादसा हुआ। ग्रामीण कप्तान होनहागा की पुत्री साढ़े 4 वर्षीय स्नेहा होनहागा, डोबरो होनहागा की पुत्री 5 वर्षीय मंजू होनहागा तथा भोलाराम होनहागा की पुत्री 6 वर्षीय गीतिका होनहागा सड़क पर खेल रही थी। इसी क्रम में खेलते हुए सभी बच्चियां तालाब के पास पहुंच गई। ग्रामीण कप्तान होनहागा के कथनानुसार संभवतः तीनों बच्चियां तालाब में किनारे पहुंच कर खेल या नहा रही होंगी। इसी क्रम में तालाब में डूब कर तीनों बच्चियों की जान चली गई। इन बच्चियों के साथ ही ग्रामीण कप्तान होनहागा की दूसरी पुत्री सानिया भी थी। तीनों बच्चियों को तालाब में उतरते देखी थी। लेकिन कुछ देर बाद तालाब में कोई नहीं दिखाई देने पर गांव जाकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। परिजन और ग्रामीणों ने तालाब आकर छानबीन की तो बच्चों को डूबा पाया। बाद में एंबुलेंस को फोन कर बुलाया गया और शव अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर लाया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया बुधवार की सुबह गांव में इन बच्चों के परिजन घरों की छप्पर की मरम्मत कर रहे थे। बरसात के मौसम को देखते हुए परिवार वाले कार्य में व्यस्त थे। इधर बच्चियां खेलने में मस्त थीं, इसलिए किसी का ध्यान उनकी ओर गया ही नहीं। लेकिन जब समूह की छोटी बच्ची सानिया भागते हुए गांव पहुंची और बाकी के तालाब में डूबने की जानकारी दी तो सबके होश उड़ गए। आनन-फानन में सभी तालाब पहुंचे तो गम का सैलाब टूट पड़ा। चक्रधरपुर और मुफस्सिल थाना पुलिस पहुंची। एंबुलेंस से तीनों बच्चियों के शव को अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर लाया गया।