रामगढ़:अंतर जिला बाइक चोर गिरोह के 10 अपराधी गिऱफ्तार,11 बाइक बरामद

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ पुलिस ने अंतर जिला बाइक चोर गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की 11 बाइक बरमाद की है। ये सभी चोर रामगढ़ और आसपास के जिलों में बाइक चोरी कर ग्रामीण क्षेत्रों में सस्ते दामों पर बेच देते थे।इसके बाद इन पैसों से ऐशो आराम की जिंदगी के साथ होटलों में मौज करते थे। सभी अंतर जिला बाइक चोर गिरोह के सदस्य हैं, जो राँची रामगढ़, बोकारो और हजारीबाग जिले में रेकी कर टारगेट फिक्स करते थे उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देकर ग्रामीण इलाकों में महंगे बाइक को सस्ते दामों पर खपा देते थे। इनकी गिरफ्तारी से रामगढ़ जिले में ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी बाइक चोरी की घटना में कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है।

इस सम्बंध में रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि वेस्ट बोकारो पुलिस ने प्रोफेशनल तरीके से काम करते हुए,अंतर जिला बाइक चोर गिरोह के 10 सदस्यों को 11 बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। यह सभी बाइक चोर गिरोह के सदस्य अपने ऐशो आराम के लिए चोरी की बाइक बेचने के बाद जो पैसे मिलते थे,उनसे वह महंगे जूते, महंगे कपड़े व होटलों में अय्याशी करते थे।
गिऱफ्तार अपराधियों में मुकेश कुमार महतो,संतोष कुमार महतो,हरिचरण बेदीया,आशिष कुमार,मिथुन कुमार उर्फ फंटुस,सौरभ कुमार मुंडा,मनीष कुमार करमाली,राहुल कुमार राय,मनोज कुमार भुईंया और रवि ठाकुर है।बताया गया कि गिरफ्तार 10 में से चार गिरोह के सरगना के रूप में काम कर रहे थे। इन्हीं की निशानदेही पर बाकी गिरोह के सदस्य बाइक की चोरी की घटना को अंजाम देते थे और चोरी के बाद बाइक को राँची, रामगढ़, हजारीबाग और बोकारो जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में आसानी से महंगी बाइक को सस्ते में बेच देते थे। वहीं खरीदार महंगी बाइक को सस्ते में मिलने से बिना जांच के एफिडेविट पर बाइक को ग्रामीण इलाकों में इस्तेमाल करने लगते थे।

इधर बताया जाता है कि बुधवार की देर शाम एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान वेस्ट बोकारो थाना क्षेत्र में बाइक जांच की जा रही थी।इसी दौरान बिना नंबर की एक बाइक पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा।पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा और जब पूछताछ शुरू की तो कड़ी जुड़नी शुरू हुई और एक-एक कर हजारीबाग बोकारो और रामगढ़ जिले से बाइक चोर गिरोह के सदस्यों को धर दबोचा गया।गिरफ्तारी के बाद इनकी निशानदेही पर 11 बाइक को बरामद किया गया है जो रामगढ़ और आसपास के जिलों से चोरी हुई थी।

बरामद चोरी की बाइक:

काला रंग का बजाज प्लसर 220 सीसी

नीला रंग का टीवीएस अपाची 160 सीसी

सफेद रंग का टीवीएस अपाची 160 सीसी

सफेद रंग का टीवीएस अपाची 160 सीसी

काला रंग का टीवीएस अपाची 160

लाल रंग का टीवीएस अपाची 160 सीसी

काला रंग का हिरो स्पलेंडर प्लस

काला रंग का हिरो स्पलेंडर प्लस 100 सीसी

नीला रंग का हिरो ग्लैमर 125 सीसी

नीला रंग का टीवीएस अपाची 160 सीसी

मैरून रंग का होंडा साईन 125 सीसी