Jharkhand:प्रेमी ने प्रेमिका को बनाया साईबर अपराधी,दादी के बैंक खाते से प्रेमी के साथ मिलकर पोती ने उड़ाये 11.80 लाख रुपये,प्रेमी के साथ गिरफ्तार

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में एक सनसनीखेज मामले का खुलासा साइबर पुलिस ने किया है।जहां पोती द्वारा दादी के ज्वाइंट बैंक खाते से 11.80 लाख रुपये निकासी मामला प्रकाश में आया है।पीड़ित दादी ने धनबाद साइबर थाने में पोती और उसके प्रेमी भूली निवासी मो इरशाद अंसारी पर केस दर्ज कराया है।साइबर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कोलकाता से युवती और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने गिरफ्तार युवती और उसके प्रेमी के पास से निकासी किये गए पैसों में से 8 लाख 50 हजार रुपये और दो मोबाइल भी बरामद किया है।

साइबर थाना प्रभारी नवीन रॉय ने सरायढेला स्थित साइबर थाना में प्रेस वार्ता कर दी और पूरे मामले का खुलासा किया है।उन्होंने बताया कि भूली निवासी राकेश कुमार ने 6 अक्टूबर को साइबर थाना में आवेदन देकर उनके माता पिता के जॉइंट एकाउंट से 10 अगस्त से लेकर 7 सिंतबर तक अवैध रूप से 11 लाख 80 हजार रुपये की निकासी की शिकायत दर्ज करायी थी।इस बाबत साइबर थाना में मामला दर्ज कर साइबर पुलिस अनुसंधान में जुट गई।जांच के क्रम में पुलिस को यह शक हुआ कि इसमें कहीं न कहीं घर के किसी सदस्य की संलिप्तता है। इसके बाद घर के सभी सदस्यों का मोबाइल नंबर लेकर जांच शुरू की गयी. जांच में एक नंबर संदिग्ध पाया गया. संदिग्ध नंबर की जांच करने पर पता चला कि उक्त नंबर आवेदनकर्ता की पुत्री का है और वह कोलकाता में रहकर एयर होस्टेस की तैयारी में लगी है।

पुलिस ने आगे बताया कि अनुसंधान में एक बात यह भी सामने आई थी कि जब जब पैसों की निकासी की गई तब तब उक्त नंबर से एक खास नंबर पर बात हुआ।जिसके बाद उस नंबर से बात करने वाले की जांच पड़ताल की गई, और पूरा मामला सामने आ गया।इसके बाद जब युवती और युवक को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. अब साइबर पुलिस दोनों पर मामला दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।