भोलेनाथ के दूत अब करेंगे जिलावासियों को कोरोना के प्रति सचेत व सावधानःउपायुक्त.

देवघर।उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कोरोना काल मे बेहतर कार्य और लोगों को जागरूक करने में जिला प्रशासन का हर संभव सहयोग करने को लेकर सभी मीडिया संस्थानों का आभार प्रकट किया। इसके अलावा उन्होंने प्रेसवार्ता के माध्यम से सभी से अपील करते हुए कहा कि वर्तमान मे कोरोना संक्रमण के प्रकोप का नजरअंदाज करना हम सभी के लिए खतरे की चेतावनी है। एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में हम सभी को चाहिए कि फेस कवर या मास्क के उपयोग के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन और साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है। साथ हीं खुद को जागरूक करते हुए दूसरों को भी जागरूक करने की जरूरत हम सभी को है। इसके अलावे उपायुक्त ने जानकारी दी गयी कि जिले में वृहत स्तर पर जागरूकता सह मास्क वितरण अभियान को एक बार पुनः शुरू करने के उद्देश्य से जिले के सभी समाजसेवी, प्रबुद्ध लोगों, गैर सरकारी संस्था, नेहरू युवा केन्द्र के वोलेन्टियरों को जोड़ते हुए जिले में जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है, ताकि लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक व सचेत किया जा सके।
इसके अलावा प्रेसवार्ता के दौरान उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गयी कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिले में कोविड टेस्टिंग की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। साथ हीं जिले में वृहत स्तर पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से विशेष जागरूकता सह कार्रवाई अभियान चलाने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है, ताकि लोगों को कोरोना के खतरे को समझते हुए इससे बचाव हेतु जारी नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा सके। वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण है कि विशेष सावधानी व सतर्कता के साथ कोविड नियमों का अनुपालन सभी करें। साथ हीं बुखार, खाँसी, सर्दी के लक्षण दिखाई देने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य उपकेन्द्र या सदर अस्पताल से सम्पर्क कर अपना कोविड जांच अवश्य करा लें।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, सहायक जनसम्पर्क श्री रोहित कुमार विद्यार्थी, एसएमपीओ सुश्री सुधा राज, जनसम्पर्क कर्मी श्री निर्भय शंकर ओझा के साथ-साथ संबंधित विभाग के कर्मी एवं विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।