Jharkhand:सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने नक्सलियों के साजिश को किया नाकाम,8 केन बम बरामद,बम को डिफ्यूज कर दिया गया

लातेहार।सीआरपीएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से नक्सलियों के साजिश को नाकाम कर दिया है।गौरतलब है कि मनिका थाना क्षेत्र स्थित दोमुहान पुल के पास सोमवार को सड़क किनारे छिपाकर रखे गए 8 केन बम को सुरक्षाबलों ने बरामद किया है।केन बम जिला पुलिस और सीआरपीएफ 133 बटालियन की टीम ने संयुक्त सर्च अभियान के दौरान बरामद किया है।राँची से आई बम निरोधक दस्ते की मदद से सभी केन बम को डिफ्यूज कर दिया गया. बताया जा रहा है कि
नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से केन बम छिपा कर रखा गया था. गौरतलब है कि जिस जगह से केन बम बरामद हुआ है उस जगह से ठीक आगे 2008 में माओवादियों ने विस्फोट कर पुलिस की एक जीप उड़ाई थी. इस घटना में मनिका थानेदार समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

रविवार को हुई थी मुठभेड:-

जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के जाबाबार गांव के पास बरवाबथान-करमाडीढ़ जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच जमकर मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड रविवार को हुई थी. दोनों तरफ से एक घंटे तक जमकर गोलीबारी हुई. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और नालों का लाभ उठाकर भाग निकले. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान कई माओवादियों को गोली लगी है। इसके बाद भी वे वहां से भागे।