Jharkhand:लातेहार 2013 में उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हुए 8 सीआरपीएफ़ जवानों को मिलेगी अनुग्रह अनुदान की राशि, मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने प्रस्ताव को दी मंजूरी..

उग्रवादी हिंसा में घायल हुए सीआरपीएफ के आठ जवानों को मिलेगी अनुग्रह अनुदान की राशि, मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

पांच जवानों को डेढ़-डेढ़ लाख, दो जवान को एक-एक लाख और एक जवान को पचास हजार रुपए की राशि दी जाएगी

लातेहार जिला के बरवाडीह थाना क्षेत्र में साल 2013 में उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हुए थे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान

राँची।मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के आठ जवानों को अनुग्रह अनुदान का भुगतान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. कर्तव्य के दौरान घायल हुए पांच जवानों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए, दो जवान को एक-एक लाख रुपए और एक जवान को पचास हजार रुपए की राशि दी जाएगी. ज्ञात हो कि वर्ष 2013 में लातेहार जिला के बरवाडीह थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान उग्रवादियों के साथ सीआरपीएफ जवानों की मुठभेड़ हो गई थी. इनमें आठ जवानों को अनुग्रह अनुदान देने का निर्णय मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित अनुग्रह –अनुदान समिति की बैठक में लिया गया था, जिसे मुख्यमंत्री ने भी अनुमोदित कर दिया है.

इन जवानों को मिलेगा अनुग्रह अनुदान

उग्रवादियों के खिलाफ हिंसा में घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के श्री अरुण कुमार शर्मा, श्री गोविंद चंद्र गिरि, श्री चंद्रकांत सिंह, श्री तारिक अहमद भट्ट और श्री प्रीतम (प्रियतम कुमार) को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए बतौर अनुग्रह अनुदान मिलेगा. वहीं श्री संजय वानखेड़े तथा नरेश कुमार को एक-एक लाख रुपए एवं श्री विश्वनाथ भदौरिया को 50 हजार रुपए की राशि मिलेगी।