Jharkhand- में विधानसभा चुनाव कराने आए आइटीबीपी जवान की संदिग्ध परिस्थिति में मौत ..

Ranchi:झारखंड में विधानसभा चुनाव कराने आए आइटीबीपी जवान देवचरण धामी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई.बता दे कि आइटीबीपी जवान देवचरण धामी पलामू जिले के छतरपुर पुलिस चौकी में तैनात थे.बताया जा रहा है कि जवान के पैर में सूजन आ गई थी और पेट भी नीला पड़ गया था।ल.रिम्स में पोस्टमार्टम के दौरान भी उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.आशंका है कि शरीर में संक्रमण हो गया था,जिसके चलते उनकी मौत हो गई.जवान के खून के नमूने को जांच के लिए रखा गया है,जिसकी फॉरेंसिक व हिस्टोपैथोलॉजिकल जांच होगी.

उत्तराखंड के रहने वाले थे जवान:-

जवान देवचरण धामी आइटीबीपी के 602 बटालियन ई-कंपनी के जवान थे.वे मूल रूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा धारचुला के निवासी थे.वे झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 में आने के बाद पलामू के छतरपुर स्थित पुलिस चौकी में तैनात थे.

रिम्स में ईलाज के दौरान हुई मौत:-

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह देवचरण धामी की तबीयत खराब हो गई थी.उसके पैर में सूजन व पेट नीला पडऩे लगा था.उसे पलामू स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि लिवर में संक्रमण का लक्षण है. इसके बाद रविवार की सुबह ही उसे रिम्स ले जाया गया.रिम्स में इलाज के दौरान देवचरण धामी की मौत हो गई है.रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद देवचरण के पार्थिव शरीर को उत्तराखंड स्थित उनके पैतृक गांव के लिए भेज दिया गया.