Jharkhand:देवघर उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने किया केंद्रीय कारागार का औचक निरीक्षण..

उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने किया केंद्रीय कारागार का औचक निरीक्षण…

व्यवस्था व सुरक्षा के साथ कैदियों को मिले हर संभव सुविधा…

देवघर।आज दिनांक 30.09.2020 को उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने केंद्रीय कारागार का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कारागार में दी जाने वाले सुविधाओं व व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी ली। साथ ही साफ-सफाई, भोजन की गुणवत्ता, शौचालय की सफाई व अन्य मूलभूत व्यवस्थाओं को पूरी तरह से सुदृढ़ करने का निर्देश दिया। इसके अलावे उपायुक्त ने निरीक्षण के क्रम में कैदियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। साथ ही मौके पर उपस्थित जेल अधीक्षक को उपायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया की जेल में रह रहें कैदियो के साथ प्रत्येक दिन 10 मिनट का समय देकर इनकी समस्याओं को सुने और समस्या का समाधान करें।

साफ-सफाई का रखे पूरा ख्यालः- उपायुक्त …

इसके अलावे व्यवस्थाओं के अवलोकन के क्रम में उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने रसोई घर, वार्ड रूम, स्टोर रूम, शौचलय आदि का निरीक्षण कर संबंधित विभाग को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया।

सुरक्षा व्यवस्था का रखे पूरा ख्यालः-उपायुक्त

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही कारागार में लगे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी लेते हुए तैनात कर्मियों व जवानों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे जेल अधीक्षक श्री जितेंद्र कुमार एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।