JHARKHAND CORONA UPDATE:झारखण्ड में कोरोना की रफ्तार जारी है।कल 10 मई को 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।राज्य में बढ़कर 160 हुई

11 मई 2020 दिन सोमवार

कोरोना वायरस को रोकने के लिए-

लॉकडाउन भारत 1-0:21 दिन
लॉकडाउन भारत 2-0:19 दिन

लॉकडाउन भारत 3-0: आठवां दिन

झारखण्ड में कोरोना की रफ्तार जारी है।कल 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।राज्य में बढ़कर 160 हुई।

राँची झारखण्ड में रविवार को 4 कोरोना पॉजिटीव मिला है।जिसमे 1 हजारीबाग बरकट्ठा और 3 गिरीडीह के जमुआ,बिरनी का है।4 नए कोरोना पॉजिटीव मिलने से राज्य में 160 हो गई है।पिछले छह दिनों में झारखण्ड में 45 मरीज की पुष्टि हुई है।जिसमे मंगलवार को झारखण्ड में 10,बुधवार को 2 और बृहस्पतिवार को 5 कोरोना ,शुक्रवार को 22 और शनिवार को 2 रविवार को 4 पॉजिटिव मिले हैं।

अब तक इन जिलों में कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं।राँची-93,बोकारो,10,हजारीबाग-4,

सिमडेगा-2,धनबाद-4,कोडरमा-3,गिरिडीह-4,

देवघर-4,गढ़वा-23,पलामू/लेस्लीगंज-8,जामताड़ा-2,गोड्डा-1 और दुमका-2 हैं।

झारखण्ड में तीन मौत हुई।जिसमें राँची हिंदपिड़ी से 2 और बोकारो से 1 की मौत अभी तक हो चुकी है। झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 160 हो गई है।

शुक्रवार 8 मई को एक कोरोना पॉजिटिव और रिम्स में भर्ती हुई है जो गिरीडीह का है।लेकिन उसका रिपोर्ट मुम्बई से आया है।मुम्बई से सड़क मार्ग से गिरीडीह जा रहा था लेकिन रास्ते मे कोरोना पॉजिटिव पता चलने से उन्होंने खुद को पुलिस को जानकारी देकर अपने आप को रिम्स में भर्ती कराया।जिससे ये पता चलता है कोरोना से लड़ने के लिए इस व्यक्ति में कितनी अच्छी सोच है।इनकी सूझबूझ सीखने लायक है।

◆वहीं एक मामला बरियातू का है लेकिन मरीज का रिपोर्ट गुड़गांव मेदांता से आई थी,जहां उनकी मौत हो गई।इस केस को मिलाकर झारखण्ड में 161 हो जाता है।और मुम्बई से आये व्यक्ति का जोड़ दें तो आंकड़ों में 162 हो जाता है।

राँची में पहले हिंदपिड़ी में कोरोना पॉजिटिव पाएं गए जहां 66 है अन्य जगहों पर मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है।हिंदपिड़ी के अलावे राँची में इन क्षेत्रों में कोरोना जा पहुंचा है।बेड़ो 5,इटकी 3,चुटिया थान क्षेत्र के रामनगर 1,अनन्तपुर 1,लेकरोड 2,गुरुनानक स्कूल के केम्प से 1,कांटाटोली नेताजी नगर से 2,लोवाडीह से 1,इमली चौकहरमू से 1,पिस्का मोड़ बांस टोली से 1,आईटीआई बस स्टैंड इटकी रोड 1,बुंडू के ताऊ से 1,डोरंडा 1,कडरू 1,राँची रेलवे स्टेशन के पास 1 और कांके के अरसन्डे 1 बरियातू/रिम्स 2 और पुंदाग 1 है।

सबसे बड़ी राहत की बात है कि झारखण्ड में एक तरफ कोरोना वायरस का मरीज मिल रहा है तो दूसरी तरफ मरीज धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं। 78 कोरोना मरीज अबतक ठीक हुआ है।जिसमे राँची से 53,बोकारो से 9 हजारीबाग से 3 धनबाद से 2 सिमडेगा से 2 देवघर से 2 कोडरमा से 1 गिरीडीह से 1,पलामू से 3,गढ़वा से 2 ठीक हुए हैं।हजारीबाग,गिरीडीह जिला कोरोना मुक्त हो गया है वहां अभी कोई केस नहीं है।

झारखण्ड में 160 मामले में अकेले राँची से 93 मामले हैं।दूसरा गढ़वा है जहां 23 मामले हैं।कोरोना वायरस को रोकना है तो लॉकडाउन का पालन करें।क्योंकि आपकी एक गलती पूरे घर,मुहल्ले,शहर में तबाही मचा सकता है इसलिए घर में रहे सुरक्षित रहें।

अभी कई दिनों से झारखण्ड के भाई बन्धु दूसरे राज्य से आ रहे हैं।सभी का स्वागत करें और सामाजिक दूरी बनाके रखें ।हम सबकी एक गलती भारी पड़ सकती है।इसलिए सामाजिक दूरी जरूरी है।